इनकम टैक्स के अफसर कर रहे हैं अनुराग और तापसी का बयान दर्ज, रखवाए गए हैं मोबाइल-लैपटॉप

इस वक्त बॉलीवुड सितारों यानी तापसी पन्नूु और अनुराग कश्यप की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। आईटी विभाग इस वक्त उनसे पूछताछ करने में जुटा हुआ है। जानिए इस केस में अब तक क्या-क्या हुआ।

  • 1905
  • 0

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप समेत फिल्म जगत से जुड़े कुछ लोगों, कंपनियों पर बुधवार यानी कल इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं। वही, इनकम टैक्सी वालों की इस मामले में अभी कार्रवाई जारी है। आज आईटी के अफसरों ने तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप का बयान दर्ज किया है। दरअसल बुधवार के दिन पुणे में जो आयकर विभाग की छापेमारी शुरु हुई थी वो देर तक चलती रही थी। इसके अलावा आयकर विभाग की तरफ से फिल्मी सितारों से देर रात सवाल-जवाब भी किए गए थे। इसके साथ ही आईटी विभाग ने कुछ लॉकर्स पर पांबदी लगा दी है।

आईटी विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को भी तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप का बयान तक जारी किया है। पुणे के वेस्टिन होटल में ये बयान दर्ज किया जा रहा है। साथ ही आयकर विभाग द्वारा सभी के फोनों को ले लिया गया है। पूछताछ के वक्त क्रू-मेंबर और  बाकी स्टाफ भी मौजूद रहे हैं। आयकर विभाग के सूत्रों की माने तो अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है वो तीन दिनों तक चल सकती है। ऐसा इसीलिए क्योंकि अधिकारियों को कई डिजिटल डॉक्यूमेंट इकट्ठे करने हैं। यही वजह है जिसके चलते इसमें वक्त लगेगा।

आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को पुणे में छापेमारी की थी। इसके साथ ही मुंबई में इनसे जुड़े दफ्तरों में आयकर विभाग की टीमों ने कई कागजात खंगाले, लैपटॉप समेत बाकी इलेक्ट्रॉनिक चीजों की जांच की गई।  इसके अलावा इस मामले में कई पार्टियों के नेता अपनी बात रखते हुए नजर आए हैं। कांग्रेस और शिवसेना ने इसे बदले की कार्रवाई की तक बता दिया है। राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए ट्वीट में कहा, ”कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार आयकर विभाग, ईडी, सीबीआई के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT