मनी लॉन्ड्रिंग: मुंबई एयरपोर्ट पर रोकी गईं जैकलीन फर्नांडिस, 200 करोड़ रुपये की वसूली से जुड़ा है मामला

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को रविवार को एलओसी (लुक आउट सर्कुलर) के चलते इमिग्रेशन अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया.

  • 655
  • 0

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को रविवार को एलओसी (लुक आउट सर्कुलर) के चलते इमिग्रेशन अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया. प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश चंद्रशेखर मामले में अभिनेता के खिलाफ एलओसी जारी किया था. उन्होंने बताया कि संघीय जांच एजेंसी द्वारा जारी लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर 36 वर्षीय अभिनेता को पहले आव्रजन अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर रोका. 

यह भी पढ़ें :   Omicron Virus LIVE: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन विस्फोट, 7 नये संक्रमित मिले

उन्होंने कहा कि इसके बाद एजेंसी के अधिकारी मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचे और उनकी यात्रा की अनुमति नहीं दी और उन्हें देश में रहने के लिए कहा क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होने की आवश्यकता हो सकती है. बताया जा रहा है कि वह या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं और उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब छह बजे वह एयरपोर्ट से निकल गईं. 

यह भी पढ़ें : Horoscope Today 05 December 2021: कर्क और सिंह राशि के लिए रविवार का दिन रहेगा बहुत शुभ, मिलेंगे अच्छे मौके

श्रीलंकाई मूल के अभिनेता से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में कई सत्रों में पूछताछ की थी. एक्ट्रेस एक शो के लिए दुबई जाना चाहती थीं. ईडी सूत्रों ने बताया कि उसे अब पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जाएगा. जांच एजेंसी ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चोर सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसने तिहाड़ जेल में बंद एक व्यवसायी की पत्नी से ₹ ​​200 करोड़ की जबरन वसूली की.


केंद्रीय एजेंसी ने चंद्रशेखर से सुश्री फर्नांडीज को वित्तीय लेनदेन दिखाने वाले सबूतों का खुलासा किया है. सूत्रों ने खुलासा किया कि ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि चंद्रशेखर ने सुश्री फर्नांडीज को ₹ 10 करोड़ के उपहारों के बीच ₹ 52 लाख का एक घोड़ा और ₹ 9 लाख की एक फारसी बिल्ली दी. सुकेश से बॉलीवुड अभिनेता तक पहुंचने वाले अपराध की कथित आय की जांच अभी भी जारी है, और अभिनेता से फिर से पूछताछ की जानी है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT