निर्देशक सावन कुमार का निधन, फेफड़े की बीमार से पीड़ित थे

'गदर', 'फिजा' और 'स्कैम 1992' जैसी सुपरहिट फिल्मों से सालों तक लोगों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी के फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है.

  • 511
  • 0

हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक, गीतकार और फिल्म निर्माता सावन कुमार का मुंबई में निधन हो गया है. फिल्म निर्माता की मौत हार्ट अटैक और मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई है. सावन कुमार 86 साल की उम्र में फुफ्फुसीय रोग से पीड़ित थे. उन्हें लंबे समय से बुखार था. कुछ समय पहले उन्हें निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद पता चला कि उनके फेफड़े खराब हो गए हैं.


दिल का दौरा

सावन कुमार टाक ने चार दशकों तक हिंदी फिल्म उद्योग में काम किया है. उन्होंने मीना कुमारी से लेकर सलमान खान जैसे लोकप्रिय सितारों के साथ काम किया था. उन्होंने अपने करियर में मीना कुमारी से लेकर सलमान खान तक काम किया है. फिल्म निर्माता के रूप में उनकी पहली फिल्म नौनिहाल थी.

अभिनेता के रूप में सम्मान 
सावन कुमार टाक ने राजेश खन्ना, जितेंद्र, श्रीदेवी, जयाप्रदा और सलमान खान के साथ भी काम किया है. सावन कुमार टाक ने लव, सौतन, साजन बिन सुहागन, सौतन की बेटी, सनम बेवफा, बेवफा से वफा, विलेनिका, मां, सलमा में भी काम किया है, उन्होंने दिल आ गया, सनम हरजाई, चांद का टुकड़ा जैसी फिल्मों का निर्देशन और निर्माण किया. उन्हें महिला प्रधान फिल्में बनाने के लिए जाना जाता था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT