Happy Birthday Raj Babbar: जानिए कैसे फिल्मों से आए राजनीति में बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता राज बब्बर अपनी एक अलग पहचान के लिए जाने जाते है.

  • 2617
  • 0

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता राज बब्बर  अपनी एक अलग पहचान के लिए जाने जाते है. वहीं राज बब्बर अपनी गंभीर पर्सनालिटी के लिए हिंदी सिनेमा में जाने जाते है. उन्होंने बहुत फिल्में की हैं पर राज गब्बर बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जिसके वो हकदार थे. राज गब्बर का जन्म 23 जून 1952 को हुआ था. उत्तर प्रदेश टूंडला के रहने वाले थे. उन्होंने अपनी स्कूलिंग आगरा से की थी उन्होंने एक्टिंग की नॉलिज दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ली थी . 



पहली मूवी 

एक्टिंग सीखने के बाद राज बब्बर मुंबई में आ गए जिसके बाद उन्हें सबसे पहले रीना रॉय के साथ ”इंसाफ का तराजू” में काम करने का मौका मिला. वहीं ”इंसाफ का तराजू” ओर ”आज की आवाज” जैसी मूवी के बाद उन्हें हिंदी फिल्मों का लो बजट का अमिताभ कहा जाने लगा. उनकी अग्निकाल ये एक सच्ची घटना पर आधारित कहानी थी जिसमें जितेंद्र और माधवी भी दिखाए दिए थे. ऐसा कहा नहीं जा सकता है कि राज बब्बर की सभी फिल्में हिट ही गई हो. उनकी 1993 में आई अटल इरादा वही 1994 में आई चक्कर पे चक्कर जैसी फिल्में रद्द भी हुई .



निजी जिंदगी 

राज बब्बर अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी सुखियों में रहे है .बता दें उन्होंने दो शादियां की है पहली पत्नी का नाम नादिरा और दूसरी पत्नी का नाम स्मिता पाटिल थी. हालाकि उन्हें अपनी पहली पत्नी से 2 बच्चे और दूसरी पत्नी से 1 बच्चा हुआ था.



राजनीति 

फिल्मों के साथ राज बब्बर ने नाटक में भी काम किया है.  उनकी राजनीति में भी काफी रूचि रही है. वह काफी समय से राजनीति में सक्रिय रहे है. आज वह अपने बेबाक राय देने वाले नेता माने जाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें की कि राज बब्बर 14वीं लोकसभा चुनाव में वह फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद चुने गए, लेकिन साल 2006 में समाजवादी पार्टी से निलंबित होने के बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT