मनीष गुप्ता हत्याकांड: परिजनों से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव

यूपी के गोरखपुर में पुलिस की पिटाई के बाद प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के बाद से ही यह मामला राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है

  • 1593
  • 0

यूपी के गोरखपुर में पुलिस की पिटाई के बाद प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के बाद से ही यह मामला राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है. बीते सोमवार मनीष गुप्ता (36) की देर रात पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी. ऐसा आरोप है कि हालत खराब होने के बाद पुलिस मनीष को लेकर एक निजी अस्पताल गई थी, जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें मेडिकल कॉलेज एंबुलेंस से अकेले ही भेज दिया था, जहां डॉक्टरों ने मनीष को मृत घोषित कर दिया था.  मामला राजनीतिक होने के बाद सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मृतक के परिजनों से मिलने कानपुर पहुंचे हैं. 


आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए पीड़ित परिवार पुलिस लाइन पहुंच गया है. मुख्यमंत्री का कार्यक्रम खत्म होने के बाद वापसी के दौरान परिवार को हेलीपैड पर मिलवाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मनीष के परिजनों में पत्नी मीनाक्षी, बेटा अभिराज, पिता नंदकिशोर, भाई सौरव, भांजा दुर्गेश बाजपेई, मित्र दीपक श्रीवास्तव, रंजीत सिंह अधिवक्ता व बहनोई रोहित पुलिस लाइन में मुलाकात करेंगे.


मनीष की पत्नी से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने मीडियाकर्मियों से बात की. अखिलेश ने कहा कि योगीराज में पुलिस रक्षा नहीं कर रही है, जांन ले रही है. हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में मामले की जांच होनी चाहिए. परिवार की मदद के लिए सरकार को दो करोड़ रुपये देने चाहिए. समाजवादी पार्टी भी परिवार को 20 लाख रुपये देगी. अखिलेश ने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चहिए.



मृतक की पत्नी की छह मांगे 

- 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए

- सरकारी नौकरी दी जाए

- केस को कानपुर नगर में ट्रांसफर किया जाए

- हत्याकांड की सीबीआई जांच हो

- जिस होटल में हत्याकांड को अंजाम दिया गया उस पर कार्रवाई की जाए

- दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT