मक्खियों के चलते नहीं हो पा रही है 10 गांव के लोगों की शादी, बहुएं भी छोड़ रही हैं मायके

उत्तर प्रेदश के हरदोई के 10 गांवों से जुड़ा सामने आ रहा है। मक्खियों के चलते ही एक भी इंसान की शादी नहीं हो पा रही है। कोई भी अपनी लड़की की यहां शादी नहीं करना चाहता है।

  • 380
  • 0

शादी में आप सभी ने कभी ना कभी अजीबो गरीब किस्से तो सुनेंगे होंगे। लेकिन एक बेहद ही अजीब किस्सा उत्तर प्रेदश के हरदोई के 10 गांवों से जुड़ा सामने आ रहा है। मक्खियों के चलते ही एक भी इंसान की शादी नहीं हो पा रही है। कोई भी अपनी लड़की की यहां शादी नहीं करना चाहता है। इतना ही नहीं मक्खियों का आतंक हद से ज्यादा बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। हालात तो ऐसे की यहां की बहुएं भी अब ससुराल छोड़कर मायके जा रही हैं। अपने ससुराल को घर छोड़कर जा रहीं पत्नियों का साफ कहना है कि पति या तो गांव छोड़े या वह घर छोड़ रही हैं।


गांव वालों ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि गांव में इस साल किसी की भी शादी नहीं हुई है। लड़कों के लिए कई रिश्ते तो आई हैं, लेकिन गांव की हालत देखकर वापस लौट गए। मक्खियों की वजह से हालत इतने खतरनाक है कि कोई भी पिता अपनी बेटो की यहां ब्याहना नहीं चाहता है। लड़कों के साथ साथ लड़कियों की शादी में भी समस्या आ रही है. लोग इस गांव में अब बारात लाने से भी डर रहे हैं।


महिलाओं के साथ-साथ अब पुरुष भी मक्खियों की परेशानी को झेल नहीं पा रहे हैं। लोग अब इसे एक बड़ी परेशानी देख रहे हैं। इन गांवों में रहने वाले अब मक्खियों से छुटकारा पाने के लिए गांव के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। इस धरने के लिए गांव की महिलाएं भी शामिल हैं। जो सुबह अपना चूल्हा चौका करके दोपहर तक धरना स्थल पर बैठ जाती है।


गांव वालों की तरह मक्खियों से निपटने में यहां का प्रशासन भी लाचार दिख रहा है. मीडिया से अहिरोरी सीएचसी अधीक्षक का कहना है कि मक्खियों से निपटने के लिए गांव में कई बार कैंप लगाए गए उपचार किया गया लेकिन इसके बाद भी उनकी समस्या दूर नहीं हुई. हालांकि, अब तक मक्खियों से फैलने वाली किसी भी बीमारी का ट्रेंड इस गांव में नहीं मिला है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT