हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, हर्ष महाजन बीजेपी में शामिल

हिमांचल प्रदेश से कांग्रेस पार्टी के 45 साल से जुड़े नेता हर्ष महाजन बुद्धवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वह पार्टी के राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. वह केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में शामिल हुए.

  • 397
  • 0

कांग्रेस के नेताओं का पार्टी छोड़कर जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आये दिन कांग्रेस के नेताओं की दल बदल की खबरें सामने आ ही जाती हैं. पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद पार्टी को छोड़कर चले गए, और अपनी नई पार्टी बना ली. अब कांग्रेस पार्टी को हिमाचल प्रदेश में भी बड़ा झटका लगा है. हिमांचल प्रदेश से कांग्रेस पार्टी के 45 साल से जुड़े नेता हर्ष महाजन बुद्धवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वह पार्टी के राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. वह केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में शामिल हुए.  बता दें कि, हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है. 

हिमाचल के विकास में योगदान : पीयूष गोयल 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, हर्ष महाजन साफ छवि के व्यक्ति हैं और उन्होंने हिमाचल प्रदेश के विकास में योगदान दिया है. पीयूष गोयल ने आगे कहा, महाजन ने 45 वर्षों से अधिक समय तक कांग्रेस में विभिन्न पदों पर कार्य किए हैं, उनकी एक साफ छवि है, युवा कांग्रेस के साथ रहे हैं, बाद में विधानसभा में मुख्य सचेतक थे. हिमाचल प्रदेश के विकास में योगदान दिया है. कार्यक्रम में पीयूष गोयल ने कहा कि हर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. “उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया क्योंकि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास कार्यों में शामिल होने के लिए प्रेरित हुए हैं. वह हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए काम करने के लिए भाजपा में शामिल होना चाहते हैं और उत्तराखंड जैसा हिमाचल प्रदेश इतिहास रचने के लिए तैयार है, भाजपा वहां सत्ता में लौटने के लिए पूरी तरह तैयार है".

 कांग्रेस पर कशा तंज

पीयूष गोयल ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस राज्य में पतवार विहीन है और प्रदेश में दिशाहीन है, जमीनी स्तर पर न कोई नेता है, न दूरदृष्टि है और न ही कोई कार्यकर्ता है. केवल पारिवारिक जागीर है. एक वर्ग है जो टिकटों की बिक्री में लिप्त है. मामलों के शीर्ष पर होने के कारण, मैं देख सकता था कि क्या हो रहा है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT