हिमाचल में कांग्रेस का बड़ा दावा, कहा- 3 निर्दलीय के साथ बीजेपी MLA भी संपर्क में

सुक्खू ने दावा किया करते हुए कहा है कि देवभूमि हिमाचल में कांग्रेस पार्टी के पास 43 विधायकों का समर्थन हैं. जिसमें से तीन निर्दलीय विधायक हैं वहीं बीजेपी के कुछ एमएलए भी उनके साथ आ सकते हैं.

  • 358
  • 0

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री का पद किसे मिलेगा इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच हिमाचल में बहुमत का आंकड़ा पार कर सरकार बनाने की ओर अग्रसर कांग्रेस पार्टी के नेता सुखविंदर सिंह सूक्खू ने एक दावा करके सनसनी फैला दिया है. सुक्खू ने दावा किया करते हुए कहा है कि देवभूमि हिमाचल में कांग्रेस पार्टी के पास 43 विधायकों का समर्थन हैं. जिसमें से तीन निर्दलीय विधायक हैं वहीं बीजेपी के कुछ एमएलए भी उनके साथ आ सकते हैं.

कांग्रेस के संपर्क में बीजेपी विधायक 

बता दें कि 8 दिसंबर को हुई मतगणना में कांग्रेस को हिमाचल में 40 सीटों पर जीत मिली है. लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाएगा कि हिमाचल का अगला सीएम कौन बनेगा. हालांकि सीएम की रेश में कुछ दिग्गज के नाम सामने आ रहे हैं. 

विधायक दल की बैठकें जारी

हिमाचल में बहुमत हासिल करने के बाद कांग्रेस के विधायक दल की बैठकें जारी है. इस बीच पार्टी ने जानकारी दी है कि सभी विधायकों ने पार्टी हाईकमान को सीएम का चेहरा चुनने के लिए अधिकृत कर दिया है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पार्टी हाईकमान जिसे भी चाहे नेता चुन सकता है.

जल्द होगा नाम का फैसला

पार्टी की तरफ से यह भी कहा गया है कि दिल्ली से पहुंचे पार्टी ऑब्जर्वर शनिवार देर शाम या रविवार तक अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे. किसी विधायक ने कोई नाम नहीं रखा है. इसलिए सीएम पद और कैबिनेट को लेकर जल्द ही फैसला हो जाएगा. 

सीएम बनने के रेश में ये नाम हैं शामिल 

हिमाचल प्रदेश का सीएम बनने के रेश में राज्य की कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सिंह सुक्खू और हरोली विधायक मुकेश अग्निहोत्री के नाम शामिल थे. लेकिन सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीएम बनने की बात को साफ कर दिया है और रेस से बाहर हो गए है. अब मुकेश अग्निहोत्री के रुख पर सभी की निगाह टिकी है.  

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT