बिजली को लेकर बड़ा फैसला, जानिए CM केजरीवाल ने क्या कहा

दिल्ली में बिजली पर सब्सिडी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अब दिल्ली में मांगने वालों को सब्सिडी दी जाएगी और यह काम 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा.

  • 434
  • 0

दिल्ली में बिजली पर सब्सिडी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अब दिल्ली में मांगने वालों को सब्सिडी दी जाएगी और यह काम 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. इस संबंध में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में चमत्कार हुआ है. दिल्ली की जनता ने ईमानदार सरकार बनाई। हमने इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक किया और अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली है. हमने बहुत सारा सरकारी पैसा बचाया. दिल्ली की जनता को अब 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलेगी.

मुख्यमंत्री की सुरक्षा प्रोटोकॉल

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल गुजरात में काफी एक्टिव नजर आ रहे है. उन्होंने यहां होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. हाल ही में, अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में एक ऑटो-रिक्शा चालक का निमंत्रण स्वीकार किया था और अपने घर पर रात का भोजन किया था. हालांकि, इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर अपने होटल के बाहर तैनात पुलिस अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई थी.

दिल्ली में कुल 58 लाख घरेलू उपभोक्ता है. जिसमें से 47 लाख उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी मिलती है और इसमें 30 लाख ऐसे उपभोक्ता भी हैं जिनका बिजली बिल जीरो आता है. वहीं 16.17 लाख ऐसे हैं जिनका बिजली बिल आधा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT