BJP विधायक ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पहुंचे दिल्ली विधानसभा

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने खड़े होकर एलजी और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस सदन को पंगु बना दिया गया. सत्ता पक्ष के विधायकों ने एलजी के खिलाफ नारेबाजी शुरू की.

  • 279
  • 0

शासन के मुद्दे पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना के साथ टकराव के बीच आम आदमी पार्टी ने आज यानी की सोमवार से दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र बुलाया है. राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने अनोखा प्रदर्शन किया है. भाजपा के कई विधयको ने ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर और ऑक्सीजन मास्क पहन कर दिल्ली विधानसभा के बाहर पहुंच गए. इस शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामेंदार हुई है. विपक्ष के सदस्यों ने दिल्ली प्रदुषण पर चर्चा करने की मांग की है. लेकिन विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इसकी इजाजत नहीं दी है. 

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल  ने LG पर साधा निशाना

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने खड़े होकर एलजी और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस सदन को पंगु बना दिया गया. सत्ता पक्ष के विधायकों ने एलजी के खिलाफ नारेबाजी शुरू की. इस बीच विधानसभा में भाजपा और AAP पार्टी के विधायकों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने  लगें. इसके बाद की सदन की कार्यवाही शुरू होते ही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

इस सत्र में प्रश्नकाल नहीं

इस सत्र में प्रश्नकाल नहीं होगा जिसे लेकर विपक्ष हंगामा कर रहा है. दिल्ली में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी का कहना है कि यह जानबूझकर किया जा रहा है. हम लोग इसे लेकर भी विधानसभा में विरोध दर्ज कराएंगे. उधर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा है कि प्रश्नकाल के लिए सवाल लगाए जाने के लिए एक समय निर्धारत है. अगर उससे कम समय के अंदर सदन बुलाया जा रहा है तो प्रश्न काल नहीं हो सकता है.

उन्होंने कहा कि भाजपा हर मामले में राजनीति करती है जो कि ठीक नहीं है. विधानसभा की बैठक 16, 17 और 18 जनवरी के लिए निर्धारित है. कार्य की अनिवार्यता के मद्देनजर सदन की बैठक को बढ़ाया भी जा सकता है. विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के अनुसार सदस्यों को नियम 280 के तहत सदन में मुद्दा उठाने के लिए नोटिस देने की अनुमति होगी.

पराज्यपाल की भूमिका पर हो सकती है चर्चा 

सूत्रों ने कहा कि इस दौरान सत्तापक्ष व विपक्ष के बीच जोरदार भिड़ंत होने के आसार हैं. इस सत्र में दिल्ली नगर निगम की बैठक के दौरान हुए हंगामे के मुद्दे और इसमें उपराज्यपाल की भूमिका पर भी चर्चा होने की पूरी संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT