चीन की हाइपरसोनिक मिसाइल ने काटा दुनिया का चक्कर, क्या अमेरिका पर होगा अटैक?

चीन की मिसाइल पूरी दुनिया का चक्कर लगाने के बाद वापस अपने देश लौट आई थी, ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या चीन अमेरिका पर हमला कर सकता है?

  • 788
  • 0

चीन की हाइपरसोनिक मिसाइल टेस्ट को लेकर अमेरिकी सेना के दूसरे बड़े अधिकारी ने बड़ा खुलासा किया है. अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि चीन की मिसाइल पूरी दुनिया का चक्कर लगाने के बाद वापस अपने देश लौट गई थी. उन्होंने इस बात की भी चेतावनी दे डाली है कि चीन किसी दिन अमेरिका पर अचानक से हमला भी कर सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि चीन ने जुलाई के महीने में आवाज की स्पीड से पांच गुना तेज उड़ने वाली हाइपरसोनिक मिसाइल का टेस्ट भी किया था. 

दरअसल अमेरिकी सेना के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के वाइस चेयरमैन जनरल जॉन हायटेन ने 27 जुलाई को चीन के हाइपरसोनिक हथियारों के परीक्षण पर पहली बार अपना बयान जारी किया था. उन्होंने अपनी बात रखते हुए ये कहा था कि चीन ने लंबी रेंज की मिसाइल का टेस्ट किया था. इस मिसाइल ने पूरी दुनिया का चक्कर लगाया था. हाइपरसोनिक ग्लाइड वाहन को छोड़ा जो वापस चीन लौट गया. जब ये पूछा गया कि क्या मिसाइल का निशान ठीक रहा था तो हायटेन ने कहा कि वह काफी नजदीक रहा.  

चीन कर सकता है अमेरिका पर कभी भी हमला

हायटेन का ये मानना है कि चीन के पास क्षमता है कि वो किसी भी दिन अचानक से चीन पर हमला कर सकता है. हायटेन ने अपनी बात रखते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में चीन ने सैकड़ों हाइपरसोनिक परीक्षण किए हैं. जबकि अमेरिका ने केवल 9 परीक्षण किए है. चीन ने एक मध्यम रेंज का हाइपरसोनिक हथियार तैनात कर रखा है जबकि अमेरिका को अभी ऐसा करने में कुछ साल और लग सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT