पीएम मोदी के कोविड-मुक्त लक्ष्य पर ग्राम प्रधानों से योगी आदित्यनाथ की अपील

कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानों से की ये अपील, ताकि देश बढ़ सकें आगे.

  • 975
  • 0

मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित और 20 जून को भेजे गए पत्र में ग्राम प्रधानों से अपील की गई है कि वे कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने में मदद करें. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "मेरा गांव, कोरोना-मुक्त गांव" के लक्ष्य को प्राप्त करने और राज्य सरकार द्वारा की गई पहलों में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए उनका सहयोग मांगा है.

मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित और 20 जून को भेजे गए पत्र में ग्राम प्रधानों से अपील की है. उसमें ये लिखा गया है कि वे कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने में मदद करें और निगरानी समितियों के माध्यम से प्रभावी ढंग से संक्रमण की जाँच करें. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि उत्तर प्रदेश ने संक्रमण का पता लगाने के लिए परीक्षणों की संख्या में वृद्धि करके और प्रधानमंत्री के निर्देशोंं के अनुसार इलाज की बेहतर व्यवस्था करके सीओवीआईडी ​​​​-19 को नियंत्रित करने में सफलता प्राप्त की है.

पत्र में योगी आदित्यनाथ ने ग्राम पंचायत स्तर पर गठित निगरानी समितियों की अहम भूमिका को भी स्वीकार किया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के "मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव" (मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव) के लक्ष्य को हासिल करने में ग्राम प्रधानों का योगदान महत्वपूर्ण है और लोगों को चल रहे टीकाकरण के बारे में जागरूक करने को कहा है. वायरल बीमारी के खिलाफ अभियान चलाना और उनकी सभी शंकाओं को दूर करके टीकाकरण सुनिश्चित करना. मुख्यमंत्री ने ग्राम प्रधानों को निगरानी समितियों के माध्यम से कोविड के लक्षण प्रदर्शित करने वाले बच्चों की पहचान करने और उनके लिए विशेष दवा किट वितरित करने को कहा है.

पीएम मोदी के कोविड-मुक्त लक्ष्य पर ग्राम प्रधानों से योगी आदित्यनाथ की अपील मुख्यमंत्री ने ग्राम प्रधानों से कहा है कि वे कोविड के लक्षण प्रदर्शित करने वाले बच्चों की पहचान करें ग्राम प्रधानों को जापानी इंसेफेलाइटिस, एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम और अन्य संक्रामक रोगों को रोकने के लिए गांवों में सफाई, स्वच्छता और फॉगिंग अभियान चलाने के अलावा लोगों को शुद्ध पेयजल के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए भी कहा गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT