योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ मौन विरोध के साथ शुरू किया प्रियंका गांधी का 2 दिवसीय लखनऊ दौरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र पर हमला करने और अराजकता फैलाने के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार पर निशाना साधा

  • 1085
  • 0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र पर हमला करने और अराजकता फैलाने के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने यूपी सरकार पर हाल के पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगाया.

प्रियंका गांधी के धरने मामले में प्राथमिकी दर्ज, कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप

यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज थाने में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर दर्ज की गई है. प्रियंका गांधी ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया. इस दौरान प्रियंका के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

गांधी ने कहा "कल, पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में 'विकासवाद' है. यह किस तरह का विकासवाद है? आपने दूसरी COVID लहर के दौरान पंचायत चुनाव किए और शिक्षकों की मृत्यु हो गई. अब ब्लॉक चुनावों के दौरान, आपने हिंसा को उकसाया,"


"कहीं वे हिंसा की साजिश रच रहे हैं, कहीं वे गोलियां चला रहे हैं. इस राज्य में क्या हो रहा है?" दो दिवसीय चुनाव-तैयारी यात्रा पर लखनऊ पहुंचे गांधी से पहले दिन में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए कहा.

"क्या आपको लगता है कि लोग और विपक्ष चुप रहेंगे? इस अराजकता के पीछे यूपी सरकार है. वे पूरी तरह से विफल हैं, खासकर COVID-19 की दूसरी लहर में और फिर उन्हें अपने ही प्रधान मंत्री से प्रमाण पत्र मिलता है," “यूपी में लोकतंत्र और संविधान खतरे में हैं. स्थिति बद से बदतर हो गई है। हम यहां लोकतंत्र को बचाने के लिए हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे,

मीडिया से बातचीत से पहले, गांधी ने राज्य की राजधानी में जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ मौन विरोध प्रदर्शन किया.

उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र को बिगाड़ने के लिए," उन्होंने विरोध के बाद कहा "मैं एक खामोश पोटली में बैठी थी  क्योंकि मैं लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहती थी उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत उनकी पार्टी के नेता भी शामिल हुए. 


लल्लू ने कहा, "राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. प्रियंका जी इस जंगल राज को खत्म करने और इस तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए महात्मा गांधी के चरणों में मौन व्रत (मौन विरोध) पर बैठी हैं."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT