दिल्ली-एनसीआर में ट्रकों की एंट्री बंद होने पर बढ़ी मुश्किलें, 5 किलोमीटर का लगा लंबा जाम

दिल्ली के अंदर बढ़ते प्रदूषण को लेकर जो पाबंदियां लगाई गई है, उसे देखते हुए ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है जिसके चलते जाम की स्थिति पैदा हो गई है. जानिए कैसे बने हुए उसके हालात.

  • 1070
  • 0

दिल्ली और एनसीआरी में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर काबू पाने के लिए जो पाबंदियां लगाई गई है उससे लोगों की परेशानियां अब थोड़ी और बढ़ने लगी है. दिल्ली में दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है, जिससे एक नई मुसीबत और खड़ी हो गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि इसके चलते नोएडा बॉर्डर पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. इस जाम के चलते सैकड़ों गाड़ियां वहां फंस गई हैं. 

सामने आई जानकारी के लिए मुताबिक दिल्ली-कालिंदी कुंज सड़क पर नोएडा बॉर्डर के पास ये जाम लगा हुआ है. मुसीबत ये है कि जाम 5 किलोमीटर से ज्यादा लंबा हो गया है. जाम में लगातार गाड़ियां बढ़ती ही जा रही है. दरअसल दिल्ली में प्रदूषण से स्थिति खराब होती जा रही है. इसी के चलते सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आधार पर मंगलवार को कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग ने दिल्ली और एनसीआर राज्यों के साथ एक बैठक की थी. बैठक में कई तरह की पाबंदियां लगाने का फैसला लिया गया था. 

आप सरकार ने दिल्ली के गैर-जरूरी सामानों को लाने ले जाने वाले सभी ट्रकों की एंट्री पर 21 नवंबर तक रोक लगाने का आदेश जारी किया था. वहीं दूसरी ओर दूध, अंडे, बर्फ, सब्जियां जैसे खाने के सामान और पेट्रोलियम प्रोडेक्ट्स लाने वाले टैंकरों को इस पाबंदी से छूट दे दी गई है. लगातार पिछले कई दिनों से दिल्ली की एयर क्वालिटी बहुत खराब कैटेगरी में बनी हुई है. गुरुवार को सुबह पांचवें दिन भी एयर क्वालिटी इंडेक्स बहुत खराब ही दर्ज किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT