पंजाब: AAP में शामिल हुए पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप सिंह, सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में उठाया कदम

पार्टी ने यह भी घोषणा की कि पूर्व आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह आप में शामिल हो गए हैं

  • 1121
  • 0

पार्टी ने यह भी घोषणा की कि पूर्व आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह आप में शामिल हो गए हैं

2022 के विधानसभा चुनावों से पहले, आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सिख समुदाय से होंगे। केजरीवाल ने अमृतसर में सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "यह कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिस पर पूरा पंजाब गर्व महसूस करता है।" उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि यह सिख समुदाय का अधिकार है।"

पार्टी ने यह भी घोषणा की कि पूर्व आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह आप में शामिल हो गए हैं। “कुंवर विजय प्रताप राजनेता नहीं हैं। उन्हें 'आम आदमी का पुलिसवाला' कहा जाता था। हम सब यहां देश की सेवा करने के लिए हैं। इसी भावना के साथ वह आज पार्टी में शामिल हुए हैं।'

सिंह 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद पुलिस फायरिंग के मामलों की जांच कर रहे अब भंग किए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) का हिस्सा थे। सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह पंजाब के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि “आप सुनिश्चित करें कि बरगारी बेअदबी मामले में दोषियों को दंडित किया जाएगा और न्याय दिया जाएगा, ”समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया।

उन्होंने कहा, 'पूरा पंजाब अब बदलाव चाहता है, एक ही उम्मीद 'आप' है। कुंवर साहिब का समर्थन पंजाब के लोगों की इस उम्मीद को और मजबूत करेगा.'' केजरीवाल ने बाद में पूर्व आईपीएस अधिकारी का पार्टी में स्वागत करते हुए ट्वीट किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT