National Herald: 'मोतीलाल वोरा ही जिम्मेदार, ED को सोनिया गांधी ने दिए राहुल जैसे जवाब

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से 3 दिन तक पूछताछ की. ईडी से जुड़े सूत्रों ने आजतक को बताया कि पूछताछ के दौरान सोनिया ने वही जवाब दिया जो राहुल गांधी ने दिया था.

  • 418
  • 0

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से 3 दिन तक पूछताछ की. ईडी से जुड़े सूत्रों ने आजतक को बताया कि पूछताछ के दौरान सोनिया ने वही जवाब दिया जो राहुल गांधी ने दिया था. जांच एजेंसी ने उनसे एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछा.

सोनिया गांधी ने दिए राहुल जैसे जवाब

इसके जवाब में सोनिया ने राहुल जैसे ईडी के अधिकारियों से कहा कि वित्त संबंधी सभी मामले मोतीलाल वोरा संभालते हैं. आपको बता दें कि मोतीलाल वोरा का निधन साल 2020 में हो गया है. वह कांग्रेस के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले कोषाध्यक्ष रहे हैं. ईडी के अधिकारियों ने जब राहुल गांधी से वित्तीय पहलुओं के बारे में पूछताछ की, तो उन्होंने अधिकारियों को यह भी बताया कि सभी लेनदेन मोतीलाल वोरा द्वारा किए गए थे. राहुल और सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन कुमार बंसल ने भी ईडी को यही जवाब दिया.

10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ 

सोनिया गांधी, जिनसे ईडी ने तीन दिनों की पूछताछ में 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, ने ईडी को इसी तरह का जवाब दिया जब उनसे यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड की भूमिका के बारे में पूछा गया और क्या यह इस कंपनी के माध्यम से था. किसी से भी कोई मौद्रिक लाभ कमाया यह एजेंसी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ का तीसरा दिन है और राहुल से जून में 5 दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी. ईडी की राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड की मालिक है. समाचार पत्र एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) द्वारा प्रकाशित किया गया था और यंग इंडियन के स्वामित्व में था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT