इजरायली PM ने भारतीय PM मोदी को दिया खास न्योता

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूके के ग्लासगो में COP26 के मौके पर अपने इजरायली समकक्ष नफ्ताली बेनेट से मुलाकात की.

  • 711
  • 0

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूके के ग्लासगो में COP26 के मौके पर अपने इजरायली समकक्ष नफ्ताली बेनेट से मुलाकात की. अपनी पहली बैठक में, दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा की और विविध क्षेत्रों में हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। वे विशेष रूप से उच्च प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्रों में सहयोग को और विस्तारित करने पर सहमत हुए.

ये भी पढ़ें:-13 नवंबर को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह, जानें किन खिलाड़ियों को मिल सकता सम्मान

यह याद करते हुए कि अगले वर्ष भारत और इज़राइल के बीच पूर्ण राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 वर्ष होंगे, मोदी ने बेनेट को भारत आने का निमंत्रण दिया. प्रधान मंत्री बेनेट ने भारत और इज़राइल के बीच "गहरे रिश्ते" को दिल से आने वाला और हितों के बारे में नहीं बताया और मोदी से द्विपक्षीय संबंधों को "एक नए स्तर" पर ले जाने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:-US में शुरू होने जा रहा है बच्चों का वैक्सीनेशन

"मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं. आप वह व्यक्ति हैं जिन्होंने भारत और इज़राइल के बीच संबंधों को फिर से शुरू किया, जो कि दो अनूठी सभ्यताओं - भारतीय सभ्यता, यहूदी सभ्यता के बीच एक गहरा रिश्ता है - और मुझे पता है कि यह आपके दिल से आता है. ऐसा नहीं है हितों के बारे में, यह एक गहरे विश्वास के बारे में है जिसे आप आश्रय देते हैं और हम इसे महसूस करते हैं," बेनेट ने बैठक में मोदी से कहा.


पीएम मोदी ने बेनेट को भारत आने का निमंत्रण भी दिया क्योंकि उन्होंने याद किया कि अगला साल भारत और इज़राइल के बीच पूर्ण राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 साल पूरे होंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT