20 लाख युवाओं को नौकरी, 10 लाख स्वास्थ्य बीमा, गुजरात के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र

बीजेपी ने इस संकल्प पत्र में वोटरों को लुभाने के लिए 40 वादें किए हैं. जिसमें से युवाओं पर ध्यान रखते हुए 5 साल में 20 लाख रोजगार देने की बात कही है...

  • 452
  • 0

गुजरात चुनाव को लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र की घोषणा कर दी है. इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने वोटरों को लुभाने के लिए 40 वादें किए हैं. जिसमें से युवाओं पर ध्यान रखते हुए 5 साल में 20 लाख रोजगार देने  की बात कही है.  IIT की तरह  गुजरात में 4 प्रद्योगिकी स्थापना करना, गुजरात के कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर की बात कही है. 2 एम्स के स्तर के संस्थान स्थापित करने और  10 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने समेत वोटर्स का ध्यान में रखते हुए कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को यानी की आज गुजरात के गांधी नगर स्थित प्रदेश कार्यालय से इस संकल्प पत्र को जारी किया. इस दौरान कार्यालय पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात भाजपा के राज्य अध्यक्ष सीआर पाटील उपस्थित रहे.

जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि गुजरात विकास की गंगोत्री है और उस गंगोत्री में जब हम विकास की बात करते हैं तो हम नए संकल्प के साथ अपने आप को फिर से पुनर्स्थापित करते हुए आगे बढ़ने की बात करते हैं. हमारे इस संकल्प पत्र से गुजरात का विकास होगा. हम संविधान के अनुसार चलते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि संविधान ही हमारा सबसे बड़ा धर्म है, उस पर चलना और उसे संभाल कर रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. हम 25 हजार करोड़ रुपये खर्च करके 'इरीगेशन की फैसिलिटी' को सुजलाम सुफलाम योजना के तहत आगे बढ़ाएगे. इसी के साथ हम साउथ गुजरात में और सौराष्ट्र में 2 सी फूड पार्क स्थापित करेंगे.


 बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किए ये बड़े वादे

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में सभी वर्गो के वोटरो को ध्यान में रखते हुए कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी के घोषणा पत्र के मुताबिक, अगले 5 वर्षों में गुजरात के युवाओं को 20 लाख रोजगार के अवसर दिए जाएंगे. 10,000 करोड़ रुपये के बजट से 20,000 सरकारी स्कूलों को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में बदला जाएगा. आयुष्मान भारत योजना के तहत जो 5 लाख तक का हेल्थ कवरेज मिल रहा है, उसे 10 लाख किया जाएगा. 

 3 सिविल मेडिसिटी, 2 एम्स के स्तर के संस्थान, मौजूदा अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए 10,000 करोड़ रुपये का महाराजा श्री भगवत सिंह जी स्वास्थ्य कोष बनाया जाएगा.

 दिग्गज कर रहे प्रचार 

बता दें कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का गृह राज्य है और वहां पर बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में हैं. इस बार भी सत्ता में पुनर्वापसी करने के लिए कोई कसर छोड़ना चाहती. बीजेपी ने गुजरात में चुनाव प्रचार करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी समेत तमाम दिग्गज हस्तियों को लगाया है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT