MCD चुनाव से पहले केजरी वाली ने दिल्लीवासीयों को दी थी 10 गारंटी, देखिए सिर्फ एक क्लिक में पूरा वादा

दिल्ली नगर निगम चुनाव में अब लगभग आंकड़ा साफ हो गया है. अभी तक के आए नतीजों के मुताबिक आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है.

  • 405
  • 0

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच चल रही है. शुरुआती रुझानों के अनुसार, वोटों के काउंटिंग के शुरुआत में  भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही थे लेकिन अब लगभग आंकड़ा साफ हो गया है. अभी तक के आए नतीजों के मुताबिक आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. बता दें कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के 250 वार्ड के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 1349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है और चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ था. चुनाव से पहले आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  ने दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दी थी. आइए आम आदमी पार्टी  की 10 गारंटी पर नजर डालते हैं. 

AAP ने दी थी दिल्लीवासी को 10 गारंटी

1. कूड़े का पहाड़ खत्म, साफ दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को साफ और सुंदर बनाने के लिए एमसीडी चुनाव में गारंटी दी थी. दिल्ली में तीनों कुड़े के पहाड़ों को हटाने का वादा किया था. 

2. वसूली बंद: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वादा किया था. 

3. पार्किंग समस्या खत्म: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को पार्किंग समस्या का समाधान करने का वादा किया था. 

5. बेहतर सड़कें-गलियां: दिल्ली सीएम ने दिल्ली के नगर निगम की सभी सड़कों और गलियों को ठीक करने की गारंटी दी थी.

4. आवारा जानवरों का समाधान: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अवारा पशुओं से निजात दिलाने के दिलाने की भी गारंटी दी थी 

6. शिक्षा-स्वास्थ्य: दिल्ली सीएम ने गारंटी देते हुए कहा था कि दिल्ली नगर निगम के स्कूलों को शानदार बनाएंगे और अस्पतालों को भी बेहतर करेंगे. 

7. समय पर वेतन: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एमसीडी के कच्चे कर्मचारी को पक्का करने की गारंटी देने के साथ ही समय पर वेतन देने का वादा किया था. 

8. सुंदर पार्क:अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के अंदर आने वाले सभी पार्कों को साफ और सुंदर बनाने का वादा किया था.

9. वेंडिंग जोन: दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ी गारंटी दी थी और कहा था कि  रेहड़ी पटरी वालों को लाइसेंस दिया जाएगा और साथ ही रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाने का वादा किया था. 

10: व्यापारियों को समस्याओं से मुक्ति: अरविंद केजरीवालने  कहा था कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान करेंगे और इंस्पेक्टर राज खत्म होगा.

पार्टी दफ्तर पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के दफ्तर पहुंच गए हैं. उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, भगवंत मान भी मौजूद हैं. वे यहां कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे. 

अब तक 240 सीटों पर आए नतीजे

दिल्ली नगर निगम में पहली बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. एमसीडी चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने शानदार जीत हासिल की. अब तक 240 सीटों पर आए नतीजों में आप ने 131 पर जीत हासिल की. जबकि 3 पर पार्टी आगे चल रही है. बीजेपी को 99 सीटों पर जीत मिली है. जबकि 4 पर पार्टी आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस को 7 सीटों पर जीत मिली है. जबकि 3 पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर निर्दलियों ने जीत हासिल की. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT