Maharashtra: डिप्टी सीएम पर IT की बड़ी कार्रवाई, 1000 करोड़ की संपत्ति सीज करने का दिया नोटिस

महाराष्ट्र में केंद्रीय एजेंसियां ​​एक्शन मोड में नजर आ रही हैं. एक के बाद एक दिग्गजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ईडी ने आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था.

  • 868
  • 0

महाराष्ट्र में केंद्रीय एजेंसियां ​​एक्शन मोड में नजर आ रही हैं. एक के बाद एक दिग्गजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ईडी ने आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. वहीं, इसके बाद महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के खिलाफ आयकर विभाग की एक बड़ी कार्रवाई सामने आई है.

आयकर विभाग ने अजित पवार की 5 संपत्तियों को जब्त करने का आदेश जारी किया है. इन संपत्तियों की कीमत एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

केंद्रीय जांच एजेंसियों की बड़ी कार्रवाई महाराष्ट्र में लगातार देखने को मिल रही है. पिछले कई दिनों से छापेमारी के बाद अब आयकर विभाग ने डिप्टी सीएम अजित पवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. आईटी ने पवार की 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने का नोटिस जारी किया है. दरअसल, हाल ही में अपनी छापेमारी के दौरान आईटी ने अजित पवार से जुड़ी बेहिसाब संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया था. विभाग ने पवार के परिवार से जुड़ी दो रियल एस्टेट फर्मों की बेहिसाब आय का खुलासा किया. आईटी ने 7 अक्टूबर को अपनी तलाशी के दौरान मुंबई में दो रियल एस्टेट समूहों की 184 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता लगाया. यह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के परिवार से जुड़ा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT