चीनी सेना को मिला लापता युवक, जानिए पूरा मामला

“अरुणाचल प्रदेश के जिदो के 17 वर्षीय युवा मिराम तारोम को वास्तविक नियंत्रण रेखा के पार चीनी पीएलए द्वारा कथित तौर पर पकड़ लिया गया था

  • 982
  • 0

अरुणाचल प्रदेश के एक 17 वर्षीय लड़के का पता लगाने के लिए भारतीय सेना द्वारा उनकी मदद मांगने के कुछ दिनों बाद, तेजपुर के एक रक्षा मंत्रालय के PRO ने रविवार को कहा कि चीनी सेना ने भारत को सूचित किया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है.


ये भी पढ़े :  Horoscope January 24 2022: तुला और कुंभ राशि के जातक बैंकिंग और मीडिया में सफल होंगे, जानिए आज का राशिफल


अरुणाचल प्रदेश

तेजपुर के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने कहा, "चीनी सेना ने हमें सूचित किया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश से एक लापता लड़का मिला है और उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है."रक्षा मंत्रालय के तेजपुर जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इससे पहले, भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले और कथित तौर पर चीनी सेना द्वारा पकड़ लिए गए एक युवा लड़के का पता लगाने और वापस करने के लिए चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) से सहायता मांगी थी.

“अरुणाचल प्रदेश के जिदो के 17 वर्षीय युवा मिराम तारोम को वास्तविक नियंत्रण रेखा के पार चीनी पीएलए द्वारा कथित तौर पर पकड़ लिया गया था। भारतीय सेना ने तुरंत एक हॉटलाइन के माध्यम से पीएलए से संपर्क किया, प्रोटोकॉल के अनुसार उसका पता लगाने और उसे वापस करने के लिए पीएलए से सहायता मांगी गई है, ”पीआरओ ने गुरुवार को ट्वीट किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT