UNSC में मोदी : समुद्री व्यापार की मुसीबतों को मिलकर करना होगा दूर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बहस को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न देशों के बीच समुद्री व्यापार पर आने वाली बाधाओं को दूर किया जाने की जरूरत है

  • 785
  • 0

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बहस को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न देशों के बीच समुद्री व्यापार पर आने वाली बाधाओं को दूर किया जाने की जरूरत है. जो कि अभी के समय में समुद्री डकैती जैसे दुरुपयोग कामों के लिए किया जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि UNSC की बहस की अध्यक्षता करने वाले पहले भारतीय पीएम बने.

पीएम मोदी ने अपने आभासी संबोधन में कहा, "हमें अपने समुद्री पर्यावरण को बचाना चाहिए. नदी नालों में कचरा फेंकने से खुद को रोकना चाहिए जो कि आगे जाकर समुंद्र में मिल जाता है. हमें ज्यादा मछलियों को समुंद्र से निकालने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. हमें जिम्मेदार समुद्री संपर्क को प्रोत्साहित करना चाहिए."प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे संबोधन में कहते हुए कहा कि इस व्यापक संदर्भ में अपनी साझा समुद्रिक धरोहर के उपयोग के लिए हम सभी को आपसी समझ और सहयोग के साथ काम करना चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT