Rajasthan: झोपड़ी में लगी भीषण आग, जिंदा जली दो मासूम बच्चियां

राजस्थान के अजमेर जिले के पुष्कर में दर्दनाक हादसा हो गया. एक झोपड़ी में आग लगने से दो मासूम बच्चियों को जिंदा जला दिया गया. दोनों की उम्र महज एक और तीन साल थी.

  • 709
  • 0

राजस्थान के अजमेर जिले के पुष्कर में दर्दनाक हादसा हो गया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह दर्दनाक हादसा पास के पुष्कर गांव चावंडिया में हुआ. गरीब मजदूर दिनेश नायक अपनी पत्नी के साथ काम पर गया था. गांव में ही बनी उसकी झोंपड़ी में चार बच्चे थे. अचानक गैस के चूल्हे से झोपड़ी में आग लग गई. अपना घर जलता देख दिनेश के दो बड़े बच्चे झोंपड़ी से बाहर भागे, लेकिन उसकी एक साल की बेटी दीपा और 3 साल की पूजा उसमें फंस गई. सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक दोनों बच्चियों की मौत हो चुकी थी.

पीड़ित परिवार का पंजीकरण

पुष्कर थाना प्रभारी डॉ रवीश सामरिया ने बताया कि दोनों बच्चियों के शव सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं. पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे. वहीं सूचना पर पहुंचे पुष्कर तहसीलदार संदीप चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही चिरंजीवी योजना के तहत पीड़ित परिवार का पंजीकरण पहले ही हो चुका है. परिवार को मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

पुलिस ने पंचनामा दर्ज किया

बाद में ग्रामीण शवों को पुष्कर कस्बे के सरकारी अस्पताल ले गए जहां पुलिस ने पंचनामा दर्ज किया. पुष्कर थाना प्रभारी डॉ. रवीश सामरिया ने बताया कि हादसे में झोपड़ी में आग लगने से दो बच्चियों की मौत हो गई है. बच्चियों के शव सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं. फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं, सूचना पर पहुंचे पुष्कर तहसीलदार संदीप चौधरी ने बताया कि पूर्व में राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही चिरंजीवी योजना के तहत पीड़ित परिवार का पंजीकरण हो चुका है. ऐसे में सभी कागजी कार्रवाई कर परिवार को मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा ताकि पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मिल सके.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT