दिल्ली में छाया कोरोना का कहर, नए वेरिएंट ने भारत में बनाई अपनी जगह

भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले कम होते जा रहे हैं, जिसके चलते ज्यादातर राज्यों से पाबंदियां भी हटा दी गईं. लेकिन हाल ही में कोरोना का एक नया रूप सामने आया है.

  • 452
  • 0

भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले कम होते जा रहे हैं, जिसके चलते ज्यादातर राज्यों से पाबंदियां भी हटा दी गईं. लेकिन हाल ही में कोरोना का एक नया रूप सामने आया है जिसने विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है. सामने आया कोरोना का ये नया वेरिएंट ओमाइक्रोन का सब-वेरिएंट है. इसका नाम BA.5.1.7 है और यह वायरस बहुत तेजी से फैलता है. जानकारी के मुताबिक भारत में BF.7 सब-वेरिएंट के पहले मामले का पता गुजरात बायोटेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर ने लगाया है.

मामलों में बढ़ोतरी

नए वेरिएंट के बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि चीन में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की वजह कथित तौर पर बीएफ.7 और बीए.5.1.7 वेरिएंट हैं. Omicron के नए उप-प्रकार ba.5.1.7 और bf.7, अत्यधिक संक्रामक माने जाते हैं और अब दुनिया भर में फैल रहे हैं.

मास्क पहनना बंद नहीं करना चाहिए

लॉकडाउन और पाबंदियों में ढील के बाद भारत में लोग उत्साह से देश के सबसे बड़े त्योहारों में से एक दिवाली मनाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन विशेषज्ञों ने दिवाली, धनतेरस, गोवर्धन पूजा और भाई दूज से पहले ही उचित सावधानी बरतने की सलाह दी है. दिया हुआ. विशेषज्ञों ने कहा है कि अब मास्क पहनना बंद नहीं करना चाहिए और अगर कोई लक्षण दिखाई दे तो तुरंत आइसोलेट कर दें.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT