चीन की मंशा सीमा मुद्दे को जिंदा रखने की रही है: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर "महत्वपूर्ण पदों" पर बने हुए हैं और किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए सेना के पास "मजबूत मुद्रा" है.

  • 519
  • 0

चीन के साथ मूल मुद्दा सीमा को लेकर का लेकर है, लेकिन बीजिंग की मंशा इस विवाद को बरकरार रखने की है, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने सोमवार को कहा, भारतीय सैनिकों को सीमा पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से तैनात किया गया है. जनरल पांडे ने कहा कि सेना का उद्देश्य अप्रैल 2020 से पहले की यथास्थिति को बहाल करना है और सीमा पर तैनात सैनिकों को अपने कार्यों में दृढ़ और दृढ़ रहने के लिए मार्गदर्शन दिया गया है.

सेना प्रमुख ने चीन की मंशा पर उठाए सवाल

सेना प्रमुख ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर "महत्वपूर्ण पदों" पर बने हुए हैं और किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए सेना के पास "मजबूत मुद्रा" है. मूल ​​मुद्दा सीमा का समाधान बना हुआ है. हम देखते हैं कि चीन की मंशा सीमा मुद्दे को जिंदा रखने की रही है. उन्होंने कहा, एक देश के रूप में हमें 'संपूर्ण राष्ट्र' दृष्टिकोण की आवश्यकता है और सैन्य क्षेत्र में, यह एलएसी पर यथास्थिति को बदलने के किसी भी प्रयास को रोकने और उसका मुकाबला करने के लिए है.

यह भी पढ़ें :  Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम कंट्रोल, जानें तेल कंपनियों का लेटेस्ट अपडेट

एक हफ्ते पहले सेना की कमान संभालने वाले जनरल पांडे ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच कूटनीतिक और सैन्य वार्ता के परिणामस्वरूप पैंगोंग त्सो, गोगरा और गलवान में पेट्रोलिंग प्वाइंट 14 के उत्तर और दक्षिण तट पर सैनिकों को हटा दिया गया. उन्होंने कहा, हम शेष क्षेत्रों में बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने की उम्मीद करते हैं. हमारा उद्देश्य अप्रैल 2020 से पहले यथास्थिति बहाल करना है.

पूर्वी लद्दाख फेसऑफ़ 2020 में 4-5 मई को शुरू हुआ. भारत गतिरोध से पहले यथास्थिति की बहाली पर जोर देता रहा है. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य दोनों पक्षों में विश्वास और शांति स्थापित करना है, लेकिन यह "एकतरफा मामला" नहीं हो सकता. “हमारे सैनिक एलएसी के साथ महत्वपूर्ण पदों पर बने हुए हैं. जहां तक ​​स्थिति का सवाल है, सैनिकों को अपने काम में दृढ़ और दृढ़ रहने और यथास्थिति को बदलने के प्रयासों को रोकने के लिए मार्गदर्शन दिया जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT