BJP के राहुल गांधी की तुलना बिलावल भुट्टो से करने पर मचा हंगामा, अमित मालवीय के टिप्पणी पर गरमाई सियासत

संयुक्त राष्ट्र की बैठक में मोदी पर हमला करते हुए, भुट्टो ने कहा, "ओसामा बिन लादेन मर गया है, लेकिन गुजरात का कसाई जीवित है और वह भारत का प्रधान मंत्री है.

  • 439
  • 0

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो पीएम मोदी के खिलाफ बयान देकर इन दिनों चर्चा में हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी IT सेल के हेड अमित मालवीय ने एक विवादित टिप्पणी कर दी है. अमित मालवीय में बिलावल भुट्टों में राहुल गांधी की समानता ढूंढ ली है. अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी और बिलावल भुट्टो दोनों पीएम मोदी के खिलाफ एक ही भाषा बोलते हैं.   

अमित मालवीय ने कहा कि 'बिलावल भुट्टो और राहुल गांधी के बीच कई समानता है. दोनों वंशवाद की उपज हैं. अक्खड़ और गुस्सैल हैं और दोनों एक ही भाषा बोलते हैं. पीएम मोदी खिलाफ दोनों एक जैसे शब्दों और मुहावरों का इस्तेमाल करते हैं. उन्हें क्या जोड़ता है? शायद भारत के लिए उनकी नफरत जो बढ़ रही है.'

क्या है पूरा विवाद

दरअसल हाल ही में, संयुक्त राष्ट्र की बैठक में मोदी पर हमला करते हुए, भुट्टो ने कहा, "ओसामा बिन लादेन मर गया है, लेकिन गुजरात का कसाई जीवित है और वह भारत का प्रधान मंत्री है." भुट्टो ने यह टिप्पणी एस जयशंकर के पाकिस्तान को "आतंकवाद का केंद्र" कहे जाने के बाद की. 

बीजेपी ने भुट्टो को बोला पप्पू 

भारतीय जनता पार्टी के विदेशी मामलों के प्रमुख  विजय चौथाई वाले ने कहा कि पाकिस्तान में भी बिलावल भुट्टो के द्वारा दिए गए बयान को कोई गंभीरता से नहीं लेता है. उन्होंने बिलावल भुट्टो को पप्पू तक बुला दिया.  

भाजपा ने जताई कड़ी आपत्ति 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुगऔर हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया है कि बिलावल भुट्टो, पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारों पर नाच रहे हैं.हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा है कि बिलावल भुट्टो की इस सोच से साबित होता है कि उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. ऐसे में पाकिस्तान अपना गुस्सा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निकाल रहा है.

तरुण चुग ने कहा बिलावल भुट्टो को अपने नाना जुल्फिकार अली भुट्टो का इतिहास पढ़ लेने की सलाह देते हुए भाजपा महासचिव ने कहा कि अगर उन्होंने यह इतिहास पढ़ लिया होता तो उन्हें इस तरह का आधारहीन व कटुता से भरा बयान देने में शर्म महसूस होती.

कौन हैं बिलावल भुट्टो जरदारी?

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी वर्तमान में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं. अप्रैल में, वह 33 वर्ष की आयु में देश के  "सबसे युवा" विदेश मंत्री बने. बिलावल को 2007 में अपनी मां की हत्या के बाद पीपीपी की बागडोर विरासत में मिली थी.  वह 2018 में पहली बार पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के लिए चुने गए थे 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT