इस बार कहां होंगे आईपीएल के मैच? गांगुली ने लिया इन 2 शहरों का नाम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन इस बार भारत में होगा.

  • 4109
  • 0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन इस बार भारत में होगा. उन्होंने उन दो शहरों के नाम भी बताए हैं जहां आईपीएल के सभी लीग राउंड मैचों की योजना बनाई जा रही है.

'स्पोर्टस्टार' को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा है, 'अगर भारत में कोरोना के हालात बेकाबू नहीं हुए तो इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा. हम इसे दो शहरों महाराष्ट्र, मुंबई और पुणे में आयोजित करने की योजना बना रहे हैं. उसके बाद हम नॉकआउट चरण के आयोजन स्थल पर फैसला लेंगे.

 

यह भी पढ़ें:God Vishnu: जानिए हिंदू भगवान विष्णु के दिव्य 10 अवतार नाम


मुंबई में तीन स्टेडियम हैं

महाराष्ट्र में सभी आईपीएल लीग मैच आयोजित करने की बीसीसीआई की योजना के पीछे का कारण मुंबई में तीन अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम हैं. मुंबई में वानखेड़े, डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न स्टेडियम हैं. इसके साथ ही पास के शहर पुणे में एक स्टेडियम भी है. ऐसे में आईपीएल की टीमों को कोरोना के इस दौर में आवाजाही के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी.

यहां टीमें बसों के जरिए ही एक जगह से दूसरी जगह आसानी से पहुंच सकेंगी. अन्य भारतीय शहरों में इस स्तर के तीन स्टेडियम नहीं हैं. यही वजह है कि आईपीएल के लिए मुंबई बीसीसीआई की पहली पसंद बनी हुई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT