दिल्ली में योगी के बुलडोजर ने रोहिंग्या कैंप को तोड़ा और 150 करोड़ की जमीन खाली की

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में बड़ी कार्रवाई की है

  • 1985
  • 0

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में बड़ी कार्रवाई की है. यहां यूपी सरकार की जमीन के अवैध कब्जे वाले निर्माण को गुरुवार को ध्वस्त कर दिया गया. सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या शिविर लगाए गए, जिन्हें बुलडोजर से तोड़ा गया.

योगी सरकार ने मदनपुर खादर क्षेत्र में सुबह चार बजे से बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की. यहां करीब 5.21 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है. जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है. गौरतलब है कि यूपी में अवैध निर्माण को यूपी सरकार द्वारा लगातार गिराया जा रहा है, जो हाल के दिनों में कई जगहों पर देखने को मिला है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग दिल्ली के कई इलाकों ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, अली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में उतर चुका है.

यूपी सरकार में जलविद्युत मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा ट्विटर पर कार्रवाई का एक वीडियो भी साझा किया गया है. मंत्री ने लिखा, 'दिल्ली में फिर योगी का बुलडोजर, दिल्ली में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई.' जानकारी के अनुसार निकट भविष्य में जल्द ही अतिक्रमण हटाने अभियान के तहत और भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन इलाके के पास बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे हैं. यहां स्लम, कैंप बनाए गए हैं। हाल ही में, इन क्षेत्रों में आग लग गई, जिससे कई झुग्गियां जल गईं और काफी नुकसान हुआ.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT