दीवाली पर घर में खेले ये 5 मजेदार गेम्स, बच्चों से लेकर बड़े उठा सकेंगे फुल मजा

अपनी और अपनों के दीवाली जानिए यहां किन गेम्स के साथ आप बना सकते हैं मजेदार। फैमिली का हर सदस्य ले सकेगा हिस्सा।

  • 2880
  • 0

दीवाली का त्याहोर बोर्ड गेम और कार्ड गेम के बिना बिल्कुल अधूरी है। जोकि आपके फे परिवार के सदस्यों के बीच एक्साटमेंट पैदा करने काम करते हैं। इस फेस्टिव सीजन में हर कोई खुश और उत्साह से भरा होता है। कई जगहों पर भी मिलना-जुलना भी होता है। इस खास मौके पर आप अपनों के साथ-साथ खूब-मस्ती और धमाल करते हुए नजर आते हैं।

लेकिन क्यों न इस बार की दीवाली आप कुछ दिलचस्पी और शानदार तरीके से मनाए। आप ये काम कैसे और किस तरह से कर सकते हैं? आइए आपकी ये परेशानी हम हाल कर देते हैं। हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे खेलों के बारे में आपको यहां जिसे आप अपनों के साथ खेलकर इस बार की दीवाली का मजा और दोगुना कर सकते हैं। आइए एक-एक करके नजर डालते हैं उन गेम्स पर यहां।

 लूडो 

घर में किसी भी खेल को खेलने की जब भी बात आती है तो लूडो सबसे आगे ही होता है। इस खेल का क्या रूल है ये तो हम सभी जानते हैं। लेकिन एक-दूसरे की गोटियां काटने के लिए जिस तरह से सभी खो जाते हैं उसमें कई सारे हंसी के पल देखने को मिल जाते हैं।

डम शराज

इस गेम को भी हर पार्टी या फिर घर में किसी छोटे-मोटे मौके पर खेला जा सकता है। गेम में किसी गाने या फिल्म की एक्टिंग करने होती है वो भी बिना कुछ बोले और सामने वाले को बताना होता है कि वो आखिर बोल क्या रहा है। आप चाहे तो इस दीवाली ये खेल सकते हैं।

पोकर 

दीवाली के मौके पर पोकर सबसे ज्यादा खेला जाता है। इस गेम को कई बार लोग पैसों के साथ खेलते हैं तो कभी बिना पैसों के। लेकिन इस गेम के दौरान खूब मस्ती और मजा लोगों को आता है।

नेवर हैव आई एवर

ये गेम पार्टी लवर काफी ज्यादा खेलते हुए नजर आते हैं। इस गेम का इस्तेमाल उस जगह कर सकते हैं जहां काफी सारे लोग मौजूद हो। इस गेम की शुरुआत तब होती है जब आपने कभी कोई चीज पहले नहीं की हो उसके लेकर आपको एक गिलास ऊपर की ओर उठाना पड़ता है।

रंगोली प्रतियोगिता

आपके घर में यदि बहुत सारे बच्चे हैं या फिर आप उनके साथ वक्त बिताने चाहते हैं और एंजॉय करना चाहते हैं तो आप रंगोली प्रतियोगिता घर में रख सकते हैं। इससे बच्चों के बीच कई सारी चीजों की समझ आएगी और आपके साथ उनकी बॉन्डिंग शानदार हो जाएगी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT