date_range 06 Jul, 2020

Aamir Khan Birthday: कभी फिल्म प्रोमोशन के लिए नहीं होते थे पैसे, जानिए कैसे बने वो ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट


Aamir Khan Birthday: कभी फिल्म प्रोमोशन के लिए नहीं होते थे पैसे, जानिए कैसे बने वो ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ और फेमस एक्टर आमिर खान का आज  55वां जन्मदिन हैं. आमिर हिन्‍दी सिनेमा के जाने माने मेहनती और प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक हैं. ऐसा माना जाता है कि अगर किसी फिल्‍म में आमिर खान हैं तो उस फिल्‍म में जरूर कुछ अलग होगा.सुपरस्टार आमिर खान  के जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुडी कुछ दिलचस्प बातें।आमिर को बचपन में कॉमिक्स पढ़ने का बहुत शौक था. जेब खर्च के लिए उन्हें जितने भी रूपए मिलते थे वो सरे पैसे वः कॉमिक्स खरीदने में खर्च कर देते थे. अपने कमरे में बिस्तर पर लेटकर सैंडविच खाते हुए कॉमिक्स पढ़ना उन्हें बेहद पसंद था.


आमिर खान अपने स्कूल के दिनों में जबरदस्त टेनिस प्लेयर भी थे. स्कूल में कई बार टेनिस में स्टेट लेवल की चैंपियनशिप खेल चुके हैं।टेनिस की दुनिया के बेताज बादशाह रोजर फेडरर आमिर के फेवरिट खिलाड़ी हैं.आमिर का परिवार चाहता था कि वह फिल्मी दुनिया में न जाकर इंजीनियर या डॉक्‍टर बने. क्‍योंकि फिल्‍म लाइन में उनके परिवार के काफी बुरे अनुभव रहे थे .लेकिन आमिर तो फ़िल्मी दुनिया में ही अपना करियर बनाना चाहते थे. और उनका यह फैसला सही सिद्ध हुआ.


आमिर खान छोटी सी उम्र से ही बहुत ही मेहनती थे.जब वह 16 साल के थे तो उन्होंने अपने दोस्त आदित्य भट्टाचार्य की साइलेंट एक्सपेरीमेंटल फिल्म ‘पैरानोइया’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. अपनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ को प्रमोट करने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे तो उन्होंने अपने को-स्टार राज जुत्शी के साथ मिलकर फिल्म को प्रमोट करने के लिए सड़कों पर फिल्म के पोस्टर लगाये थे।आमिर को लग्जरी गाड़ियों का भी बेहद शौक है. उनके पोर्श में खड़ीं रॉल्स रॉयस घोस्ट फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल, मर्सीडीज बेंज एस 600, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज, लैंड रोवर, रेंज रोवर जैसी बेशकीमती गाड़ियां उनकी शान में चार चांद लगाती हैं.



Write your comment

add