जया बच्चन V/S रवि किशन: 'उड़ता बॉलीवुड' पर भोजपुरी एक्टर से क्यों भिड़ी लीजेंड एक्ट्रेस?

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़ा ड्रग्स मामला जो सामने आया है वो अब संसद तक पहुंच गया है। इस पर जानिए कैसे रवि किशन और जया बच्चन अपनी बात रखते नजर आए हैं।

जया बच्चन V/S रवि किशन: 'उड़ता बॉलीवुड' पर भोजपुरी एक्टर से क्यों भिड़ी लीजेंड एक्ट्रेस?
रवि किशन और जया बच्चन

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स मामला जो सामने आया है उसकी गूंजी हर राजनीति के क्षेत्र में देखने को मिल रही है। वहीं, मॉनसूत्र की शुरुआत भी इसी बीच सोमवार यानी 14 सितंबर से हो गई है। वहीं, इस सत्र के पहले दिन  बीजेपी से गोरखपुर के सांसद और एक्टर रवि किशन बॉलीवुड में ड्रग्स के बढ़ते इस्तेमाल और तस्कारी को रोकने के लिए सरकार से गुहार लगाते हुए नजर आए। लेकिन ये बात समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन को कुछ रास नहीं आई और उन्होंने रवि किशन का बिना नाम लिए जमकर उनकी बात का विरोध किया।

रवि किशन की बात पर जया बच्चन ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी उसे देख एक्टर भी हैरान रहे गए। इतना ही नहीं खुद कंगना रनौत इसके बाद जया बच्चन पर अपने ट्वीट के जरिए निशाना साधती हुई नजर आई है। यानी ड्रग्स मामले की आग की आंच बॉलीवुड से सीधे संसद तक जा पहुंची है। आइए जानते हैं रवि किशन और जया बच्चन ने अपनी-अपनी बात में क्या कहा? और किस तरह से ये मामला अब बढ़ता ही चला जा रहा है।

 

दोनों ने क्या-क्या कहा? इसका सुशांत केस से क्या कनेक्शन है?

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद बॉलीवुड के कई नाम  सामने आ रहे हैं। इसी के आधार पर बॉलीवुड में ड्रग्स से जुड़ा मामला सोमवार को संसद के मॉनसून सत्र पर भी असर डालता हुआ नजर आया। भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने इस मुद्दे को सदन में उठाया।

रवि किशन ने जताई ड्रग्म तस्करी को लेकर चिंता

रवि किशन ने अपनी बात में कहा कि ड्रग्स तस्करी और युवाओं द्वारा इसका सेवन करना हमारे देश के सामने एक नई चुनौती बनकर सामने आया है। युवाओं को भटकाने के लिए चीन और पाकिस्तान साजिश के चलते पंजाब और नेपाल के जरिए ड्रग्स पूरे देश में फैलता दिखाई दे रहा है। आगे उन्होंने अपनी बात में ये भी कहा कि ड्रग्स की लत का शिकार बॉलीवुड भी है। इस मामले में एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है। मैं केंद्र सरकार से इस बात का अनुरोध करुंगा कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर सख्त  साज दे ताकि पड़ोसी देशों की साजिश का अंत किया जा सके।


रवि किशन के बयान पर भड़की जया बच्चन

वहीं, समाजवादी पार्टी की सांसद और एक्ट्रेस जया बच्चन, रवि किशन के सोमवार को संसद में दिए गए बयान से निराश होती हुई नजर आई। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम किया जा रहा है। आज यानी 15 तारीख को राज्यसभा में उन्होंने कहा," कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते हैं।  मुझे कल बहुत बुरा लगा जब लोकसभा के एक सदस्य, जो खुद इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं ने फिल्म इंडस्ट्री के बारे में खराब बोला. जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मनोरंजन इंडस्ट्री हर दिन 5 लाख लोगों को रोजगार देती है। जब इकॉनमी की हालत खराब है, तब इससे ध्यान हटाने के लिए बॉलीवुड को निशाना बनाया जा रहा है।'

जया बच्चन से रवि किशन को नहीं थी ये उम्मीद

जया बच्चन ने जब इस तरह बातें कही तो उस पर रवि किशन दुख जताते हुए नजर आए क्योंकि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी कि वो कुछ ऐसा कहेंगी। रवि किशने कहा इंडस्ट्री में सारे लोग ड्रग्स नहीं करते हैं। कुछ लोग ये कर रहे हैं जोकि इंडस्ट्री में कर्टलर या फिर पैडलर भेज रहे हैं। एक सोची समझी साजिश है ये एक बड़ी इंडस्ट्री को कोई तबाह करना चाहता है। चीन पाकिस्तान और नेपाल के जरिए ये भारत तक पहुंचा रहा है। जब मैं और जया जी 90 में फिल्म इंडस्ट्री के अंदर आए थे तब ऐसा नहीं था। मुझे लगता था कि वो मेरा समर्थन करें लेकिन यहां उन्होंने मेरी बात सुनी ही नहीं। यदि हम इंडस्ट्री को नहीं बचाएंगे तो कौन बचाएगा क्योंकि हम संसद के सदस्य है। मैंने पहले भी इंडस्ट्री को लेकर आवाज उठाई है कि बुढापे में उनको पैसे नहीं मिलते। आज तक किसी ने भी ये आवाज नहीं उठाई है। हमें सिर्फ रैकेट का भंडाफोड़ करना है, पार्टियों पर छापा मारना है और इस सब को खत्म करना है।'

जया बच्चन को लेकर पलटवार करते हुए रवि किशन ने आगे कहा," मुझे कोई थाली नहीं मिली, मैंने थाली को खुद परोसा। मेरा इतिहास पढ़ लो। मैं वहीं आदमी हूं, जिसने कहा था कि जिंदगी झंडवा, फिर भी घमंडवा। मैंने यह इसलिए बोला, क्‍योंकि ना तो मुझे कोई काम देता था और ना ही पैसे मिलते थे। मुझे महादेव और देश की जनता ने सुपरस्‍टार बनाया। मेरे ऊपर किसी की नजर नहीं गई और ना ही मुझे किसी ने लॉन्‍च किया। मैंने स्‍वयं को लॉन्‍च किया। मैं एक पुजारी का बेटा था, मुझे कोई जानता नहीं था।' उन्‍होंने कहा, 'मेरा इतिहास भी तो जान लो, लोग चलकर चलकर ऊपर आते हैं, मैं रेंगकर ऊपर आया हूं। जितना इंडस्ट्री पर जया जी का अधिकार, उतना ही मेरा भी।' 


जया पर भड़की कंगना

जया बच्चन के बयान कंगना रनौत भड़कती हुई नजर आई है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- जया जी क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह पर आपकी बेटी श्‍वेता को किशोरावस्था में पीटा गया होता, ड्रग्‍स दिए गए होते और शोषण होता. क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार धमकियां और शोषण की बात करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? थोड़ी हमदर्दी हमसे भी दिखाइए।

जया और रवि के स्वभाव का विश्लेषण

जया बच्चन के स्वभाव की बात करें तो वो बचपन से ही गंभीर स्वभाव की रही है। जब उन्होंने संसद में अपनी बात आज रखी तो वो काफी ज्यादा गुस्से में नजर आई थी। उनके स्वभाव से ये झलक रहा था कि वो रवि किशन की कही हुई बात से बिल्कुल भी खुश नहीं है और वो इस चीज को बिल्कुल भी बर्दाश नहीं करेगी। इसके अलावा ये कहा जाता है कि वो काफी ज्यादा जिद्दी भी है। 

रवि किशन का ये है बर्ताव

भोजपुरी स्टार रवि किशन अपने अक्खड़ स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। कुछ भी बोलने से पहले वो पहले सोचते और समझते हैं। ऐसा ही कुछ हमें संसद सत्र में भी देखने को मिला जब उन्होंने ड्रग्स जैसा गंभीर मुद्दा सभी के सामने खुलकर रखा ताकि इसके खिलाफ केंद्र सरकार सख्त से सख्त कदम उठा सकें।