पीएम मोदी ने बांटे अपॉइंटमेंट लेटर, 51 हजार युवाओं को मिली नौकरी

देश से जुड़ी एक बड़ी जानकारी इस वक्त सामने आ रही है। शनिवार के दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 हजार नवनियुक्तों को अपॉइटमेंट लेटर दिए हैं। उन्हें अलग-अलग डिपार्टमेंट के लिए चुना गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़ी तस्वीर
  • 111
  • 0

देश से जुड़ी एक बड़ी जानकारी इस वक्त सामने आ रही है। शनिवार के दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 हजार नवनियुक्तों को अपॉइटमेंट लेटर दिए हैं। उन्हें अलग-अलग डिपार्टमेंट के लिए चुना गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह रोजगार मेला पूरी तरह से सिस्टम को पारदर्शी है। इससे भर्ती प्रक्रिया पर युवाओं का भरोसा बना हुआ है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भर्ती प्रक्रिया का वक्त रोजगाल मेला के तहत कम हो गया है।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रोजगार मेला ने युवाओं की भर्ती चिंता को दूर किया है और अब जल्द से जल्द इनकी नियुक्ति हो जाती है।उन्होंने कहा कि कई सेक्टर का विकास तेजी से हो रहा है, जिससे युवाओं के लिए नौकरी के अवसर पैदा हो रहे हैं। इसके अलावा पीएमओ के मुताबिक, रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राधमिकता देने की प्रधानमंत्री के पहल को पूरा करने की दिखा में खास कदम है। ऐसे में उम्मीद है कि रोजगार मेला युवाओं को रोजगार देने में एक अहम भूमिका निभाएगा. साथ ही उनके विकास में एक सार्थक भूमिका भी निभाएगा।

डेवपल किया पोर्टल

इतना ही नहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने नवनियुक्त कर्मचारियेां के लिए आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल डेवलप किया है। यह पोर्टल युवाओं को खुद से प्रशिक्षित करने का अवसर भी देता है। यहां कहीं भी किसी डिवाइस से ​सीखने का मौका मिलता है। इस पोर्टल पर 750 से ज्यादा के ई-लर्निंग पाठ्यक्रम मौजूद हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT