National Best Friends Day 2022: इस दिन का इतिहास और महत्व

1935 में अमेरिकी कांग्रेस में एक सुनवाई के बाद 8 जून को राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस के रूप में अलग रखा गया था.

  • 805
  • 0

National Best Friends Day 2022: सबसे अच्छे दोस्त, चाहे वे निकट हों या दूर, पुराने हों या नए, हमें जीवन में आगे बढ़ने में मदद करते हैं. वे हमारी खुशियाँ बाँटते हैं, हमारे दुखों से निपटने में हमारी मदद करते हैं, और हमारे जीवन में अच्छे और बुरे दोनों समय में मौजूद रहते हैं. प्रत्येक संस्कृति द्वारा साझा की जाने वाली विशेषताओं में से एक जीवन में अच्छे मित्रों का उत्सव है. जबकि दोस्ती की घटनाएँ पूरे वर्ष होती हैं, 8 जून को संयुक्त राज्य और कनाडा में राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस के रूप में नामित किया गया है. यह दिन उन लोगों के साथ कुछ समय बिताने का एक शानदार अवसर है जो हमारे गिरने पर हमें पकड़ने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं.

National Best Friends Day का इतिहास

1935 में अमेरिकी कांग्रेस में एक सुनवाई के बाद 8 जून को राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस के रूप में अलग रखा गया था. इस बीच, अगस्त के पहले रविवार को राष्ट्रीय मित्रता दिवस नामित किया गया था. जबकि छुट्टियों की लोकप्रियता में वर्षों से कमी आई है, इसने हाल ही में रुचि में वृद्धि देखी है.

National Best Friends Day का महत्त्व 

नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे दोस्ती के बंधन को मनाता है जो व्यक्तियों को जोड़ता है. 8 जून विशेष रूप से एक व्यक्ति और उनके करीबी दोस्त या दोस्तों के समूह के बीच संबंधों का जश्न मनाने के लिए मनाया जाता है. कुछ व्यक्तियों के लिए, उनके सबसे करीबी दोस्त उनके साथी या जीवनसाथी, उनके भाई-बहन, उनके माता-पिता या उनके पालतू जानवर भी हो सकते हैं. चाहे वह कोई भी हो, 8 जून एक साथ अनुभव किए गए पलों को संजोने और बंधन के लिए आभारी होने के लिए है.

ऐसे मनाएं इस दिन को 

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस मनाने का कोई पारंपरिक तरीका नहीं है. यह अलग-अलग लोगों द्वारा अपने-अपने अनोखे तरीके से मनाया जाता है. आप अपने दोस्त या दोस्तों के साथ ड्रिंक लेने के लिए बाहर जा सकते हैं, या किसी ऐसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं, जिसमें आप अपने सबसे करीबी दोस्त के साथ बंध सकते हैं. या आप बस मिल सकते हैं और एक साथ कुछ समय का आनंद ले सकते हैं. आप कुछ मजेदार और दिलचस्प कैप्शन के साथ इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर अपने दोस्तों के साथ अपनी तस्वीरें भी साझा कर सकते हैं और हैशटैग 'नेशनलबेस्टफ्रेंड्सडे' जोड़ सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT