शहीद पति की मौत के बाद पत्नी रेखा सेना में हुई शामिल, जानिए गर्व के पल

जून 2020 में गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह शनिवार को भारतीय सेना में शामिल हो गईं.

  • 223
  • 0

जून 2020 में गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह शनिवार को भारतीय सेना में शामिल हो गईं. रेखा सिंह ने चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से पास आउट किया है. रेखा परेड में भाग लेने वाली 40 महिलाओं में से एक हैं। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उन्हें भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया है.

भारतीय सेना में जाने का फैसला

रेखा ने पति दीपक सिंह की शहादत के बाद यह व्रत लिया था. वह सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करेंगी. इसी वजह से उन्होंने सरकारी शिक्षक की नौकरी छोड़ दी और सेना में भर्ती हो गईं. आपको बता दें कि रेखा सिंह के पति दीपक गलवान संघर्ष के दौरान शहीद हो गए थे. रेखा सिंह ने कहा कि पति दीपक के शहीद होने के बाद मैंने भारतीय सेना में जाने का फैसला किया और फिर इसके लिए ट्रेनिंग ली.

सेना के बीच झड़प

उन्होंने कहा कि आज मेरी ट्रेनिंग पूरी हो गई है और मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है. क्योंकि मैं लेफ्टिनेंट बन गया हूं. रेखा सभी महिलाओं से कहना चाहेंगी कि वे खुद पर विश्वास करें और वही करें जो वे करना चाहती हैं। बता दें कि दो साल पहले जून 2020 में गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसमें दीपक सिंह भी शामिल थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT