एयर इंडिया ने शुरू की यूक्रेन के भारतीय नागरिकों की घर वापसी

यूक्रेन में बन रहे युद्ध जैसे हालातों में भारतीयों की सुरक्षा के लिये एयर इंडिया ने फुल प्रूफ प्लान बना लिया है.

  • 745
  • 0

यूक्रेन में बन रहे युद्ध जैसे हालातों में भारतीयों की सुरक्षा के लिये एयर इंडिया ने फुल प्रूफ प्लान बना लिया है. देश में वापसी को लेकर यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित कर ली गई है. आज एयर इंडिया ने पहली उड़ान भरी और यूक्रेन के कीव एयरपोर्ट पर पहुंची और वहां से कुछ भारतीय नागरिकों को साथ लेकर विमान ने वापस दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर ली है. दिल्ली अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के विमान के रात 8.45 पर पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. 


Also Read: वादा पूरा न करने पर क्या मंत्री ने खुद को जलाया? जानिए सच


एयर इंडिया ने बताया कि अब तक सिर्फ तीन ही फ्लाइट को यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को यहाँ लाने के लिए तय किया गया है. अगर आगे से और माँग आएगी तो आगे और भी फ्लाइटें भेजी जा सकती हैं, लेकिन अब तक सिर्फ यही तय हुआ है कि यह 3 फ्लाइट्स जो 22, 24 और 26 फरवरी को तय की गई है यही यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की घर वापसी का जिम्मा संभालेंगी.


Also Read: बॉलीवुड में होने वाली है आर्यन खान की एँट्री


वंदेभारत मिशन के अंतर्गत आज प्रातः 7:30 बजे एयर इंडिया की पहली फ्लाइट एआई 1974 ने दिल्ली से उड़ान भर ली है जो प्रातः 9 बज के 45 मिनट पर कीव अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बोर्सेपिल में पहुँच चुकी है जो वापसी के लिये कीव से सुबह 11:45 पर उड़ान भरेगी और रात के 8.45 पर दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगी. इस के साथ एयर इंडिया का कुछ यही शेड्यूल होगा 24 फरवरी और 26 फरवरी के लिए, तीनों दौरों में 256 या उससे अधिक भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा सकेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT