दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा से ट्रैफिक पर असर, जगह-जगह लगा लंबा जाम

हरियाणा और दिल्ली से सैकड़ों लोग बदरपुर बॉर्डर पर यात्रा में शामिल हुए और उन्होंने भारत जोड़ो और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. ड्रम की थाप और देशभक्ति के गीत बजने के साथ ही कांग्रेस यात्रियों का उत्साह चरम पर था.

  • 377
  • 0

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को यानी की आज सुबह दिल्ली में प्रवेश करने पर शहर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में यातायात प्रभावित रहा. ट्रैफिक पुलिस ने उन मार्गों पर परामर्श जारी किया था. जिनके भारत जोड़ो यात्रा के कारण अवरुद्ध होने की आशंका है. यात्रा सुबह 11 बजे  दिल्ली के आश्रम चौक पर विश्राम करेगी और फिर एक बजे दोबारा शुरु होगी. 

दिल्ली में यातायात बाधित 

 जब यात्रा मथुरा रोड, इंडिया गेट और आईटीओ के रास्ते लाल किले की ओर आगे बढ़ेगी. तब मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित होने की आशंका है. कहा गया है कि यात्रा सुबह करीब साढ़े 10 बजे आश्रम चौक के पास जयदेव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब साढ़े चार बजे लाल किले पर खत्म होगी. इस रास्ते पर विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में पैदल यात्रियों और वाहनों के यात्रा में शामिल होने की संभावना है. 

बता दें कि बदर पुर बॉर्डर से लाल किले तक यातायात की भारी आवाजाही रहने की आशंका है. यात्रियों से इन सड़को से गुजरने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने का अनुरोध किया गया है. भारत जोड़ो यात्रा के शनिवार तड़के दिल्ली में प्रवेश करने के दौरान बदरपुर से लेकर आश्रम तक की सड़क तिरंगे, गुब्बारों और राहुल गांधी की तस्वीर वाले बैनरों से पटी पड़ी नजर आई.

यात्रा में बजे देशभक्ति गीत 

हरियाणा और दिल्ली से सैकड़ों लोग बदरपुर बॉर्डर पर यात्रा में शामिल हुए और उन्होंने भारत जोड़ो और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. ड्रम की थाप और देशभक्ति के गीत बजने के साथ ही कांग्रेस यात्रियों का उत्साह चरम पर था. यात्रा मार्ग पर पार्टी के कार्यकर्ता खड़े रहे और यात्रियों पर फूल बरसाए. बदरपुर से आश्रम तक सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई दी गई थी, कई जगहों पर अवरोधक लगाए गए थे और पुलिस कर्मियों के दल तैनात किए गए थे.

वरिष्ठ नेताओं ने की पद यात्रा

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख अनिल चौधरी की अगुवाई में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने बदरपुर में दिल्ली सीमा पर राहुल गांधी और यात्रियों का स्वागत किया. यात्रा ने हरियाणा के फरीदाबाद की तरफ से दिल्ली में प्रवेश किया. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिंह गोहिल सहित कई अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने भी राहुल गांधी के साथ पदयात्रा की.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT