मंत्रालय से आई बड़ी खबर, आईटीआर फाइल करने में बचे है 15 दिन

ऐसे लोग जो इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते हैं, लेकिन अब तक यह काम पूरा नहीं किया है तो तुरंत कर लें,

  • 234
  • 0

ऐसे लोग जो इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते हैं, लेकिन अब तक यह काम पूरा नहीं किया है तो तुरंत कर लें, नहीं तो मुसीबत में पड़ सकते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि वित्त मंत्रालय आयकर रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा बढ़ा सकता है, तो विभाग की ऐसी कोई योजना नहीं है. राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ​​ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल की तरह इस साल आईटीआर दाखिल करने की समय सीमा बढ़ाने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ​​ने कहा, "कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है और हमारा इरादा भी नहीं है। सभी करदाताओं को मेरी सलाह है कि उन्हें अपना कर रिटर्न दाखिल करना चाहि. यह सवाल पूछने पर कि क्या सरकार उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बाढ़ और भारी बारिश को देखते हुए आईटीआर की समय सीमा बढ़ाने की योजना बना रही है. इस पर उन्होंने कहा, "पिछले साल की तरह समय सीमा में कोई विस्तार नहीं होगा और जितनी जल्दी वे ऐसा करेंगे, उतना बेहतर होगा.

रिटर्न की कुल संख्या

राजस्व सचिव ने यह भी बताया कि 12 जुलाई तक पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 10 मिलियन से अधिक अतिरिक्त कर रिटर्न दाखिल किए गए थे. दाखिल किए गए रिटर्न की कुल संख्या 12 जुलाई, 2022 तक दाखिल किए गए 11.8 मिलियन को पार करते हुए लगभग 22 मिलियन तक पहुंच गई. इस डेटा के आधार पर, उन्होंने कहा कि फाइलिंग की समय सीमा बढ़ाने की कोई स्पष्ट आवश्यकता नहीं है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT