यूपी में कारपेंटर ने नैनो कार को बनाया हेलिकॉप्टर, हो रही है काफी डिमांड

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सलमान नाम के कारपेंटर ने बताया कि उसने एक कार को हेलिकॉप्टर जैसा बनाया है जो हवा में तो नहीं उड़ता लेकिन कार में बैठने वाले लोग हेलिकॉप्टर जैसा ही अनुभव करते हैं.

  • 299
  • 0

कहते है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है, इस बात को यूपी के आजमगढ़ में एक कारपेंटर ने सच कर दिखाया है. दरअसल यहां एक शख्स ने एक अजूबा कर दिखाया है. उसने एक ऐसी कार तैयार की है जो बिल्कुल हेलिकॉप्टर जैसी दिखती है. कार को तैयार करने में काफी समय लगा, लेकिन जैसे ही लोग कारपेंटर की कार को सड़कों पर दौड़ते हुए देखा तो देखते ही रह गए. सोशल मीडिया पर यह कार तेजी से वायरल हो रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एक कारपेंटर ने एक नैनों कार को हेलिकॉप्टर में तब्दील कर दिया है जो सड़क पर दौड़ती है. 

सलमान ने बनाया कार को हेलिकॉप्टर 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सलमान नाम के कारपेंटर ने बताया कि उसने एक कार को हेलिकॉप्टर जैसा बनाया है जो हवा में तो नहीं उड़ता लेकिन कार में बैठने वाले लोग हेलिकॉप्टर जैसा ही अनुभव करते हैं. सलमान ने अपने बयान में कहा कि, "हमने एक हेलिकॉप्टर बनाया है जो सड़क पर दौड़ती है. सलमान ने कहा कि इस कार को तैयार करने में मुझे लगभग चार महीने लगे और इसकी लागत लगभग 3 लाख रुपये है. अब इसकी काफी डिमांड है." सलमान का कहना है कि इस हेलिकॉप्टर का अनुभव करने के लिए लोग भारी संख्या में इकट्ठा होते हैं. 


कार में बैठकर हेलिकॉप्टर जैसी अनुभव 

जब सलमान द्वारा हेलिकॉप्टर की तरह डिज़ाइन कार को सड़क पर दौड़ते देखते हैं तो लोगों की भारी भीड़ जुट जाती है. सलमान ने बताया कि वह गाड़ी को रेंट पर भी देने के लिए तैयार हैं. सलमान ने आगे कहा कि इस गाड़ी को वह शादी-विवाह में भी यूज कर सकते हैं. सलमान ने कहा कि जो लोग हेलिकॉप्टर में नहीं उड़ सकते हैं वे इसके माध्यम से एक्सपीरियंस ले सकते हैं. सलमान ने कहा कि अगर सरकार और कंपनियां हमारी मदद करें तो हम पानी और हवा से भी चलने वाले हेलिकॉप्टर बना सकते हैं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT