मनीष सिसोदिया को प्रताड़ित कर रही CBI, आप का बड़ा आरोप

AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि "मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे आरोप वाले दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डाला जा रहा है.

  • 368
  • 0

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी नेताओं में काफी नाराजगी और विरोध देखने को मिल रहा है. इस बीच आप  ने सीबीआई (CBI) पर बड़ा आरोप लगाया है. आप ने कहा है कि सीबीआई मनीष सिसोदिया को प्रताड़ित कर रही है. उन पर झूठे आरोपों के साथ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला गया. AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रविवार को दावा करते हुए कहा कि सीबीआई मनीष जी को प्रताड़ित कर रही है. उन पर झूठे आरोपों वाले कागजात पर हस्ताक्षर करने के दबाव बनाया गया. 

सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं: AAP

AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि "मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे आरोप वाले दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डाला जा रहा है. सीबीआई के पास सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. उन्होंने कभी भी किसी सबूत के गायब होने का उल्लेख नहीं किया. उन्होंने उनके आवास पर छापा मारा लेकिन कुछ नहीं मिला."

फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी 

बता दें कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को 8 घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार लिया था. सीबीआई ने कहा था की सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सीबीआई ने राउज एवेंन्यू कोर्ट में पेश किया था और 5 दिन की रिमांड मांगी थी.सीबीआई की एक विशेष अदालत ने शनिवार को सिसोदिया की हिरासत छह मार्च तक बढ़ा दी.

सीबीआई कर रही टार्चर: सिसोदिया 

पांच दिन की सीबीआई हिरासत की अवधि समाप्त होने पर शनिवार को अदालत में पेश किए गए सिसोदिया ने दावा किया कि वह "आठ से नौ घंटे बैठे रहे और बार-बार एक ही सवाल का जवाब दे रहे थे" और उन्होंने इसे "मानसिक उत्पीड़न" करार दिया. इस पर न्यायाधीश ने जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि वह एक ही सवाल बार-बार न पूछे. न्यायाधीश ने कहा, "यदि आपके पास कुछ नया है, तो उनसे पूछिए."

सिसोदिया ने दिया था इस्तीफा 

शराब नीति घोटाले में फंसे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है. CBI की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को उन्होंने यह फैसला किया है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली कैबिनेट में कुछ नए नाम शामिल हो सकते हैं. AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज, आतिशी,के नामों पर चर्चा हो रही है.आतिशी और सौरभ भारद्वाज अरविंद केजरीवाल के सबसे करीबी नेताओं में शुमार हैं.

 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT