China News: टीचर ने बुरी तरह की बच्चे की पिटाई, बाहर निकल आई खोपड़ी

China News: चीन में एक लड़की की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़ित बच्ची महज 9 साल की है और उसे बेरहमी से पीटते समय टीटर को जरा भी दया नहीं आई.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 235
  • 0

China News: चीन में एक लड़की की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़ित बच्ची महज 9 साल की है और उसे बेरहमी से पीटते समय टीटर को जरा भी दया नहीं आई. लड़की को तब तक पीटा गया जब तक उसका सिर बाहर नहीं आ गया. इस घटना के सामने आने के बाद दुनिया भर में इसकी निंदा हो रही है. टीचर ने लड़की के सिर पर मेटल स्केल से इतनी बार वार किया कि उसका दिमाग बाहर आ गया. फिलहाल बच्ची का इलाज अस्पताल के आईसीयू में चल रहा है. हड्डी बच्ची की खोपड़ी में घुस गयी थी.

बच्चों की बेरहमी से पिटाई 

चीन में बच्चों की बेरहमी से पिटाई का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार बच्चों की बेरहमी से पिटाई के मामले सामने आ चुके हैं. चीन की शिक्षा व्यवस्था में बच्चों पर न सिर्फ पढ़ाई बल्कि खेल और अन्य प्रतियोगिताओं में भी अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव डाला जाता है। जो बच्चे सौंपे गए काम या होमवर्क को पूरा नहीं करते उन्हें कड़ी सजा दी जाती है. कुछ साल पहले स्कूली बच्चों के लिए आयोजित ओलिंपिक कैंप में बच्चों को कड़ी सजा दिए जाने की तस्वीरें वायरल हुई थीं.

बच्ची की हालत बिगड़ती

बच्ची की बेरहमी से पिटाई के बाद उसका सिर फट गया और उसका एक हिस्सा बाहर आ गया, फिर भी स्कूल ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. उन्होंने इसे मामूली चोट बताते हुए कहा कि कुछ टांके लगाने से यह ठीक हो जाएगी. हालांकि बच्ची की हालत बिगड़ती देख उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. शिक्षक की पहचान सोंग माउमिंग के रूप में हुई है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी शिक्षक को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT