राहुल गांधी की सजा पर भड़की कांग्रेस, रेणुका चौधरी बोलीं- PM मोदी पर करूंगी मानहानि का केस

सूरत की जिला अदालत ने 2019 की चुनावी रैली में मोदी सरनेम को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को दो साल के कैद की सजा सुनाई है. हालांकि राहुल गांधी को अदालत ने 30 दिन की जमानत भी दे दी.

  • 252
  • 0

राहुल गांधी को पीएम मोदी के सरनेम से जुडे़ मानहानि केस में सूरत की जिला अदालत के फैसला सुनाए जाने के बाद राजनीतिक सियासत तेज हो गई है. कोर्ट के इस फैसले के बाद से  कांग्रेस आक्रामक हो गई है. वहीं अब कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी ने एक ट्वीट करते हुए दावा किया है वह अब पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगी.  

रेणुका चौधरी ने किया ट्वीट 

बता दें कि रेणुका चौधरी ने एक वीडियो ट्वीट किया है, वीडियों में पीएम मोदी बोलते नजर आ रहे हैं. वीडियो को लेकर रेणुका चौधरी ने आरोप लगाते हुए लिखा, "सदन में पीएम मोदी ने मुझे सूर्पणखा कहकर संबोधित किया था. इसको लेकर मैं उनके खिलाफ मान हानि का केस करूंगी. फिर देखते हैं अदालत किस तरह से सक्रियता दिखाती है."

कांग्रेस करेगी मार्च 

इससे पहले 23 मार्च को सूरत की जिला अदालत ने राहुल गांधी को 2 साल का सजा सुनाई. कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस ने 24 मार्च को दिल्ली में विजय चौक तक मार्च निकालने का ऐलान किया.

जानिए रेणुका से जुड़ा विवाद

जानकारी के लिए बता दें, 7 फरवरी 2018 में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर PM मोदी अपना पक्ष रख रहे थे. मोदी जब राज्यसभा में आधार स्कीम पर बोल रहे थे, तब रेणुका चौधरी काफी तेज आवाज में हंसने लगीं. इस बीच तत्कालीन सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें टोका.

इस पर PM मोदी ने कहा- 'सभापति जी आपसे मेरी विनती है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए. रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज मिला है.' विवाद उस वक्त बढ़ गया, जब किरेन रिजिजू ने PM के साथ शूर्पणखा का वीडियो शेयर किया था, जिस पर कांग्रेस ने कड़ा ऐतराज जताते हुए माफी की मांग की थी.

क्या राहुल गांधी का मानहानि मामला 

बता दें कि सूरत की जिला अदालत ने 2019 की चुनावी रैली में मोदी सरनेम को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को दो साल के कैद की सजा सुनाई है. हालांकि राहुल गांधी को अदालत ने 30 दिन की जमानत भी दे दी. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT