Delhi Ordinance: दिल्ली अध्यादेश पर कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, बोले- बिल का विरोध करना गलत

Delhi Ordinance Bill: कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिल्ली अध्यादेश पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का जो दर्जा है उस हिसाब से इस बिल को पास होना चाहिए.

दिल्ली आध्यादेश पर कांग्रेस में रार
  • 320
  • 0

Delhi Ordinance: दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के मामले में संशोधित विधेयक लोकसभा में आज पेश नहीं किया गया. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण वाला बिल आज के कामकाज में सूची बद्ध नहीं है. मामला संसद में नहीं उठाया जाएगा. 

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

देश के तमाम विपक्षी दलों से अरविंद केजरीवाल ने इस बिल के खिलाफ समर्थन देने की मांग की थी. कांग्रेस ने भी केजरीवाल का समर्थन देने का दावा किया है. वहीं अब दिल्ली अध्यादेश बिल पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बड़ा बयान दे दिया है. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि, यह बिल पास होना चाहिए. दिल्ली का जो दर्जा है उस हिसाब से इस बिल को पास होना चाहिए, जिसमें कोई गलत बात नहीं है. अगर दिल्ली को शक्ति देनी है तो उसे पूरा राज्य बनाएं. यह अध्यादेश उन्हीं शक्तियों का बंटवारा उसी तरह कर रहा है जो दिल्ली की संवैधानिक संशोधन और दिल्ली अधिनियम की मूल भावनाओं में था. इसलिए इस बिल का विरोध करना गलत है.

अध्यादेश पर क्या बोले प्रह्लाद जोशी

संसद की आज की कार्रवाई से पहले प्रह्लाद जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम आपको सूचित करेंगे कि इस कब पेश किया जाएगा. आज की कार्यसूची में इसका उल्लेख नहीं है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT