दिल्ली न्यूज़ लाइव: दिल्ली ने लगभग 300 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, एक की मौत; सोमवार से रात का कर्फ्यू

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली ने रविवार को 290 नए कोविड -19 मामले और एक मृत्यु की सूचना दी.

  • 956
  • 0

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली ने रविवार को 290 नए कोविड -19 मामले और एक मृत्यु की सूचना दी, जबकि सकारात्मकता दर बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई. इसके साथ, संचयी टैली बढ़कर 14,43,352 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,105 हो गई. सक्रिय मामलों की संख्या 1,103 है, जिनमें से 583 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन वायरस के खतरे के बीच मामलों की संख्या में तेजी आई है.

यह भी पढ़ें :     नई स्टडी: पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर असर कर रहा है कोरोना!

इस बीच, दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में सोमवार से रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली ने कोविड -19 के ओमाइक्रोन संस्करण के 79 मामलों का पता लगाया है. यह महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है, जिसने अब तक 108 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए हैं. वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच नोएडा और गाजियाबाद में रात का कर्फ्यू लागू रहेगा.


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक रविवार सुबह गंभीर श्रेणी में रहा और एक्यूआई सुबह 9 बजे 458 दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार रात को हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. एक अन्य घटनाक्रम में, कई दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े लोगों के एक समूह ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर एक समारोह के दौरान गुरुग्राम के एक स्कूल में प्रवेश किया और यह आरोप लगाते हुए कार्यक्रम को बाधित कर दिया कि ईसाई समुदाय के लोग "धार्मिक रूपांतरण" के लिए वहां एकत्र हुए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT