धनतेरस वाले दिन करें ये तमाम उपाय, 13 गुण होगा धन लाभ-मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

हर कोई ये चाहता है कि धनतेरस वाले दिन उन पर मां लक्ष्मी की कृप्या शानदार तरीके से बरसे। यदि आप चाहते हैं कि 13 गुणा ज्यादा आप इस दिन लाभ पाए तो उसके लिए आप ये शानदर और असरदार उपाय अपनाएं।

  • 626
  • 0

दीवाली जल्दी ही आने वाली है और उससे पहले यानि 23 अक्टूबर के दिन धनतेरस का त्याहोर मनाया जाएगा। इस दिन पूरी श्राद्ध और विधि अनुसार मां लक्ष्मी, कुबेर देवता, यम और भगवान गणेश की आराधना की जाती है। हर कोई ये चाहता है कि इस दिन उन पर मां लक्ष्मी की कृप्या शानदार तरीके से बरसे। यदि आप चाहते हैं कि 13 गुणा ज्यादा आप इस दिन लाभ पाए तो उसके लिए आप ये शानदर और असरदार उपाय अपनाएं। 


- यमराज के निमित्त आप धनतेरस के दिन जरूर दीपदान जरूर करें।

- घर के अंदर शाम को 13 दीए घर के अंदर जरूर जलाएं और 13 दीए की दहलीज और मुंडेर पर आप जाकर रख दें। इसके बाद फिर तिजोरी में कुबेर की पूजा करें। इसके चलते आपके जीवन की सारी समस्याएं हाल हो जाएगी। 

- धनतेरस के दिन लोहे का दान करना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. यह भाग्य के सभी दरवाजे खोल देता है और घर में खुशियों का स्वागत होता है.

- धनतेरस से लेकर दीवाली तक आप मां लक्ष्मी की लगातार पूजा करते रहें। आप एक जोड़ा लौंग का उन्हें चढ़ाएं। ताकि घर की आर्थिक परेशान सुलझ जाए।

- धनतेरस वाले दिन किसी किन्नर को दान देने काफी शुभ माना जाता है। ऐसा करते वक्त आप उनसे एक सिक्का जरूर मांगे और उसे अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख लें। इससे आपके जीवन की सारी समस्या खत्म हो जाएगी।

- धनतेरस वाले दिन आप कुबेर धन प्राप्ति मंत्र का जप करें।

- धनतेरस के दिन झाड़ू दान करना भी बहुत शुभ माना जाता है। आप किसी सफाई कर्मचारी या फिर मंदिर में झाड़ू को दान कर सकते हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT