फरार हो गया 'मेहुल चौकसी', क्या भारत वापस आएगा?

7,080 करोड़ रुपये गबन का आरोप

  • 5252
  • 0

हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी (Mehul Chauksi) फरार हो गया है. मेहल चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने दावा किया है कि फरार कारोबारी कहीं गायब हो गया है. मेहुल चौकसी के गायब होने के बाद उनके परिजन बहुत चिंतित हैं. 

कैसे हुआ गायब?

एंटीगुआ की स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, मेहुल चौकसी सोमवार को 'द्वीप के दक्षिणी हिस्से में एक प्रसिद्ध रेस्तरां में डिनर जाने के लिए घर से निकला और फिर नहीं देखा गया.' उसके नहीं आने के बाद लोगों को परेशानी होने लगी.

antiguanewsroom.com में छपी रिपोर्ट के बाद हीरा व्यापारी का वाहन शाम को जॉली हार्बर में मिला था. उसके बाद उनकी कोई जानकारी नहीं है.

Hindustan Times के अनुसार चौकसी के वकील अग्रवाल ने कहा, 'मेहुल चौकसी गायब हैं. उनके परिवार के सदस्य चिंतित हैं और मुझे बातचीत के लिए बुलाया था. एंटीगुआ पुलिस जांच कर रही है. परिवार उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है.'

कौन है मेहुल चौकसी

मेहुल चौकसी पर धोखाधड़ी का आरोप लगा था. भारत में मॉस्ट वॉन्टेड था. भारत सरकार उसे भारत वापस लाने के लिए रोज प्रयास कर रही है. मेहुल चौकसी  4 जनवरी, 2018 को एंटीगुआ भागने से पहले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से  13,578 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने समेत 7,080 करोड़ रुपये के करीब का गबन करने का आरोप है. पीएनबी धोखाधड़ी मामले में चोकसी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. वह कथित तौर पर साल 2013 में शेयर बाजार के हेरफेर में शामिल था.

मेहुल चौकसी ने एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले रखी है. उसकी नागरिकता मिलने के बाद ही कुछ महीने बाद घोटाला सामने आया था. सरकार उसे अभी भी देश में लाने के प्रयास कर रही है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT