आज 'यास' तूफान आने वाला है, बंगाल के अलावा यूपी-बिहार में तूफान मचाने वाला है

आज यास तूफान (Yaas Cyclone) का खतरा देश के पूर्वी हिस्सों में मंडरा रहा है.

  • 6935
  • 0

आज यास तूफान (Yaas Cyclone) का खतरा देश के पूर्वी हिस्सों में मंडरा रहा है. इसकी भयावहता को देखते हुए ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत तटीय राज्यों को सचेत कर दिया है. इसके लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के अलावा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की थी. दोनों राज्यों में वॉर रूम बन चुका है.

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि यह यास गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल चुका है. यह 26 मई को ओडिशा के बालासोर के पास दस्‍तक देगा. 26 मई को इसकी तीव्रता और बढ़ जाएगी. इस तूफान का असर अभी से दिखने लगा है. इसे लेकर मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश, झारखंड, बिहार समेत कई राज्‍यों के अधिकांश जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

बिहार, झारखंड और यूपी को भी अलर्ट कर दिया गया है

वहीं मौसम विभाग ने झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश को सचेत कर दिया है. उत्‍तर प्रदेश के करीब 27 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बिहार के लगभग सभी जिलों को सचेत कर दिया है. झारखंड सरकार भी एहतियात बरत रही है. सरकार पश्चिम बंगाल को हर मदद देने का वायदा कर रही है.

यास चक्रवात से बचने के लिए घर में ही रहे. सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देश का पालन करें. तटीय क्षेत्रों पर रहने वाले लोग सचेत रहें, सतर्क रहें और सुरक्षित रहें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT