जो बाइडेन के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रंप, नए राष्ट्रपति ने दिया कुछ इस तरह जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की है कि वह बाइडेन के शपथ ग्रहण प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगे जिसमें जो बाइडेन ने ट्रम्प के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह अच्छी बात है।

  • 1310
  • 0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की है कि वह बाइडेन के शपथ ग्रहण प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही 20 जनवरी को संयुक्त राज्य अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह है वही जो बाइडेन ने बातचीत के दौरान बताया कि विलमिंगटन आते समय मुझे रास्ते  में बताया गया कि डोनाल्ड ट्रम्प  इस शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे।जिसमें जो बाइडेन ने ट्रम्प के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह अच्छी बात है। 

जो बाइडेन ने आगे कहा कि "बहुत ही कम चीजें ऐसी हैं जिस पर डोनाल्ड ट्रम्प और मैं कभी एक साथ सहमत हुए हो। यही नहीं हाल ही घटनाओं के बाद डोनाल्ड ट्रम्प देश के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गए हैं। वही उनका शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आना एक अच्छी बात है। इसके साथ ही जो बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राज्य अमेरिका की हिस्ट्री में सबसे अक्षम राष्ट्रपतियों में से एक है।

आपको बता दें कि अमेरिका की डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों पार्टियों के सदस्य  मिलकर सांसद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हटाने पर जोर दे रहे हैं। इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट किया जिसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया जिसमें ट्रंप ने कहा कि जिन लोगों  ने मुझसे इस बारे में पूछा था 'मैं उन्हें बता रहा हूं कि मैं  20 जनवरी को होने जा रहे जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होऊंगा।'

अमेरिका में तीन नवंबर को हुए चुनाव में कई हफ्ते तक जीत का ‘‘झूठा'' दावा करने वाले ट्रंप के इस समारोह में शामिल होने की उम्मीद नहीं की जा रही थी। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैपिटल बिल्डिंग में अपने समर्थकों द्वारा की गई हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि वे अमेरिका का रेप्रेज़ेंटेशन नहीं करते हैं। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT