किसान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, उपजाया 10 क्विंटल का कद्दू

कद्दू तो हम सभी खाते हैं, इस वजह से ज्यादातर लोगों ने कद्दू देखा ही होगा लेकिन, क्या आपने कभी 10 क्विंटल कद्दू के बारे में सुना है.

  • 2184
  • 0

कद्दू तो हम सभी खाते हैं, इस वजह से ज्यादातर लोगों ने कद्दू देखा ही होगा लेकिन, क्या आपने कभी 10 क्विंटल कद्दू के बारे में सुना है. आप सोच रहे होंगे कि कद्दू भी 10 क्विंटल का होता है.  जी हां, सही सुना, 10 क्विंटल कद्दू. दरअसल, एक किसान ने कुछ ऐसा ही किया है. इस अमेरिकी किसान का एक कद्दू, जिसका वजन दस क्विंटल पाया गया है. इसी के साथ इस कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया. सोशल मीडिया पर जैसे ही इस कद्दू की तस्वीरें पोस्ट की गईं, ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो गईं.  इस कद्दू का आकार और चौड़ाई देखकर लोग हैरान रह गए.

ये भी पढ़ें:-Rajasthan: होमवर्क न करने पर उतारा मौत के घाट, हत्यारे शिक्षक पर मर्डर का मुकदमा दर्ज

यह मामला अमेरिका के ओहायो का है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कद्दू को दो किसानों ने मिलकर उगाया है. जिनके नाम टॉड और डोना स्किनर हैं. इन दोनों किसानों ने अपने-अपने खेतों में दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू उगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. जानकारी के मुताबिक ये दोनों पिछले 30 साल से कद्दू की खेती कर रहे हैं, उनकी इच्छा थी कि उनके खेत में सबसे बड़ा कद्दू पैदा हो सके.

ये भी पढ़ें:-Pakistan: लाहौर शहर में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने से हुआ विस्फोट

आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उनकी मनोकामना पूरी हुई. दोनों ने मिलकर सबसे बड़ा हरा कद्दू 2164 पाउंड यानी करीब 1000 किलोग्राम उगाया. डबलिन में चल रही सब्जी प्रतियोगिता में जब उन्होंने अपना कद्दू लोगों के सामने रखा तो विश्व रिकॉर्ड बन गया. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT