Farmers Protest: पंजाब में किसानों का रेल रोको आंदोलन, कई ट्रेनें रद्द

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन खत्म हो गया है, लेकिन पंजाब में किसान अभी भी सड़कों पर हैं. पंजाब के किसान नौकरी, कर्जमाफी समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर रेल रोको के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 822
  • 0

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन खत्म हो गया है, लेकिन पंजाब में किसान अभी भी सड़कों पर हैं. पंजाब के किसान नौकरी, कर्जमाफी समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर रेल रोको के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. जिससे रेल यातायात प्रभावित हो रहा है. जानकारी के मुताबिक पंजाब के किसानों और मजदूरों ने कर्जमाफी, नौकरी और अन्य मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आंदोलनकारी किसानों ने अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इसके कारण कई भारतीय ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है, जबकि कुछ को रद्द करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें:- देश में 80% मरीज एसिम्प्टोमैटिक, महाराष्ट्र में 10 में से 8 को लगी थीं दोनों डोज

आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे

कश्मीर के फिरोजपुर मंडल से चलने वाली 40 से अधिक ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने कहा कि किसानों के आंदोलन के कारण कुछ ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित हुई हैं. ऐसे में जो यात्री कहीं जाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें यात्रा करने से पहले ट्रेन की स्थिति जान लेनी चाहिए. नहीं तो यात्रा में परेशानी हो सकती है. कुछ ट्रेनें अपने मूल स्टेशन से आंशिक रूप से प्रभावित हैं और कुछ ट्रेनें आंशिक रूप से प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें:- अमेरिका में ओमिक्रॉन का कहर तेज, हफ्ते भर में बढ़े 6 फीसदी मरीज

रद्द की गईं ये ट्रेनें देखें लिस्ट 




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT