अमेरिका में ओमिक्रॉन का कहर तेज, हफ्ते भर में बढ़े 6 फीसदी मरीज

अनुमानित तौर पर सीडीसी ने कहा है कि अमेरिका के कई हिस्सों में ये आंकड़ा और भी ज्यादा है. न्यूयॉर्क में 90 फिसदी नए मामलें ओमिक्रॉन वैरिएंट के ही है.

  • 1497
  • 0

ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरे दुनिया में काफी तेजी से फैल रहा है. अमेरिका के हालात बदतर होते जा रहे है. वहां कोरोना के नए मामले में से 73% ओमिक्रॉन के मरीज है. सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल ने कहा है कि अमेरिका ने महज एक हफ्ते में ही ओमिक्रॉन के मामलों में 6 गुणा बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें:- ओमिक्रॉन पर नई स्टडी में हुआ खुलासा, कोविड-19 पर दावे से बढ़ेगी पुरुषों की चिंता

अनुमानित तौर पर सीडीसी ने कहा है कि अमेरिका के कई हिस्सों में ये आंकड़ा और भी ज्यादा है. न्यूयॉर्क में 90 फीसदी नए मामलें ओमिक्रॉन वैरिएंट के ही है. सीडीसी डायरेक्टर डॉ. रॉशेल वैलेंस्की का कहना है कि ये आंकड़ा ज्यादा है, लेकिन इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है. 

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तानी क्रिकेटर पर लगा 14 साल की लड़की के रेप का आरोप, FIR दर्ज

हालांकि अमेरिका में एक मौत की भी खबर आई है कि वहां ओमिक्रॉन से एक मरीज की मौत हुई है. लेकीन आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें:- Merry Christmas 2021: क्रिसमस के मैसेज और संदेश के जरिए अपनों को करें विश, मजा होगा दोगुना

ओमिक्रॉन वैरिएंट कितना गंभीर और असरदार है, इस बात का कोई पता नहीं चल पाया है. लेकिन स्टडी के मुताबिक जिन लोगों की वैक्सीनेशन हो चुकी है, उन्हें बूस्टर डोज लगाकर इस नए वैरिएंट से बचाया जा सकता है. इसी वजह से बूस्टर डोज के लिए कई देशों में अब लड़ाई हो रही है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी ट्वीट करते हुए लोगों से अपील की है कि लोगों को बूस्टर डोज लगानी चाहिए. 26 नवंबर को विश्व स्वास्थ संगठन ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न बताया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT